Politics

विधानसभा चुनाव हेतु विस्तारकों की कार्यशाला में बी एल संतोष, श्याम जाजू, मनोज तिवारी, तरूण चुघ और सिद्धार्थन ने विस्तारकों को दिया जीत का मंत्र

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनावों को देखते हुये भारतीय जनता पार्टी ने संगठन को और अधिक गति देने के लिए आज अपने सभी 7 लोकसभा विस्तारकों एवं विधानसभा के 71 विस्तारकों की कार्यशाला का आयोजन किया। भाजपा के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री श्री बी एल संतोष, दिल्ली प्रभारी श्री श्याम जाजू, प्रदेश अध्यक्ष श्री मनोज तिवारी, दिल्ली सह-प्रभारी श्री तरूण चुघ, प्रदेश संगठन महामंत्री श्री सिद्धार्थन ने सम्बोधित किया। कार्यक्रम का संचालन प्रदेश उपाध्यक्ष श्री अभय वर्मा ने किया। इस अवसर पर प्रदेश महामंत्री श्री कुलजीत सिंह चहल, श्री राजेश भाटिया एवं जिला अध्यक्ष उपस्थित थे।

राष्ट्रीय संगठन महामंत्री श्री बी एल संतोष ने कहा कि विस्तारक पार्टी के रीढ़ की हड्डी होता है उसका दलगत राजनीति से कोई सरोकार नहीं होता है, लेकिन केन्द्र सरकार की नीतियों और दिल्ली सरकार की नाकामियों को घर-घर तक पहुंचाने में वह मील का पत्थर साबित होगा। उन्होंने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखकर क्षेत्र का कोई भी हिस्सा बिना सम्पर्क करे नहीं छोड़ना है। छोटी-छोटी गलियों में दुकान करने वाले से लेकर चाय, नाई, मोची की दुकान तक हमें सम्पर्क बनाकर उन्हें भाजपा के पक्ष में मतदान करने के लिये प्रेरित करना है और दिल्ली की खस्ता हाल के बारे में जनजन को बताना है।

दिल्ली प्रभारी श्री श्याम जाजू ने केन्द्र सरकार की सफल नीतियों और केजरीवाल की असफलताओं की चर्चा करते हुये कहा कि आज दिल्ली में न साफ पानी और न साफ हवा है और न ही ठीक सड़कें हैं। लोगों का बुरा हाल है, लेकिन दिल्ली सरकार आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति में उल्झी पड़ी है। केन्द्र सरकार की कल्याणकारी नीतियों को रोकने का काम लगातार करती रही है। मामला चाहे गरीबों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मकान देने का हो या फिर आयुष्मान भारत योजना के तहत 5 लाख रूपये तक का मुफ्त इलाज देने का हो। भाजपा कार्यकर्ताओं को केन्द्र सरकार की नीतियों जन-जन तक पहुंचाने की जरूरत है जिससे विधानसभा चुनाव में केजरीवाल सरकार का सूपड़ा साफ किया जा सके।

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष श्री मनोज तिवारी ने कहा कि आज जन-जन तक केन्द्र सरकार की नीतियों को पहुंचाने की है क्योंकि केजरीवाल सरकार बिना कुछ काम किये ही जनता के करोड़ों रूपये अपने झूठे कामों को प्रचारित करने में कर रही है। हमें बूथ स्तर पर लोगों को जोड़ने और पार्टी का विस्तार करके फस्र्ट टाइम वोटर को यह समझाने की जरूरत है कि केजरीवाल सरकार ने उनके साथ छल किया है। विस्तारकों को उन मतदाताओं का वोट बनाने की जरूरत है जिनका वोट अभी तक नहीं बना है। सभी कार्यकर्ताओं को पूरी ताकत से चुनाव में आज से ही लग जाना है जिससे झूठ और फरेब की केजरीवाल सरकार की बिदाई की जा सके।

प्रदेश सह-प्रभारी श्री तरूण चुघ ने प्रदेश, जिला, मंडल, मोर्चा, विभाग, प्रकल्प, प्रकोष्ठ, शहरी केन्द्र एवं बूथ स्तर तक के कार्यकर्ताओं को एकजुट होकर पूरी शक्ति के साथ जनविरोधी केजरीवाल सरकार को दिल्ली की सत्ता से उखाड़ फेंकने की जरूरत है। क्योंकि यह सरकार दिल्ली की जनता की प्रत्येक आकांक्षाओं पर फेल साबित हुई है और करदाताओं के पैसे को स्वयं की राजनीति चमकाने के लिए लगातार कर रही है। भ्रष्टाचार का चारों तरफ बोलबाला है।

प्रदेश संगठन महामंत्री श्री सिद्धार्थन ने कहा कि विस्तारकों को माइक, मंच और माला से दूर रहना चाहिये और उन्हें जिस विधानसभा की जिम्मेदारी दी गई है उसे जिताकर भारतीय जनता पार्टी की झोली में डालना है। पार्टी के प्रत्येक कार्यकर्ता को पूर्ण विश्वास है कि 2020 में होने वाले विधानसभा चुनाव में भाजपा भारी बहुमत के साथ विजयी होकर दिल्ली में सरकार बनायेगी। सरकार बनने के बाद सभी विस्तारकों सम्मानित किया जायेगा।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close
Close