News

दिल्ली में अग्निकांडों को रोकने में विफलदिल्ली सरकार व दिल्ली नगर निगम ने उसकी आड़ में बड़े पैमाने पर गैर कानूनी सीलिंगशुरु की- सुभाष चोपड़ा

नई दिल्ली, 25 दिसम्बर, 2019 – दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री सुभाष चोपडा ने भाजपा व आप पार्टी पर आज सीधा हमला बोलते हुए कहा कि राजधानी में दिल्ली सरकार व दिल्ली नगर निगम की लापरवाही के कारण लगातार हो रहे अग्निकांडों में न केवल लोगों को जानमाल का नुकसान हुआ है बल्कि इन अग्निकांडों के लिए जिम्मेदार निगम व दिल्ली सरकार ने अपनी नाकामियों को छिपाने के लिए राजधानी में बड़े पैमाने पर गैर कानूनी सीलिंग शुरु कर दी है। श्री चोपड़ा आज वजीरपुर औ़घेगिक क्षेत्र में कांग्रेस के हल्ला बोल अभियान के अन्तर्गत एक बड़ी सभा को संबोधित कर रहे थे।

जनसभा को श्री सुभाष चोपड़ा के अलावा पूर्व सांसद श्री जय प्रकाश अग्रवाल, मुख्य प्रवक्ता व वरिष्ठ नेता, पूर्व विधायक सर्वश्री मुकेश शर्मा, हरी शंकर गुप्ता व जिला अध्यक्ष श्री हरी किशन जिंदल ने सम्बोधित किया। जनसभा में कड़कड़ाती ठंड के बावजूद श्रीराम चौक पर भारी संख्या में लोग भाजपा व आप पार्टी के खिलाफ जोरादार नारेबाजी कर रहे थे। मजदूरों व औद्योगिक इकाइयों के मालिको में गैर कानूनी सीलिंग को लेकर भाजपा व आप पार्टी को लेकर जोरदार गुस्सा था।

श्री चोपड़ा ने कहा कि अनाज मंडी में हुए दर्दनाक अग्निकांड में हताहत हुए लोगों की चिता अभी ठंडी भी नही हुई थी कि निगम व दिल्ली सरकार की लापरवाही के कारण किरारी में भी भीष्ण अग्निकाड हो गया और कल एक बार फिर नरेला औद्योगिक क्षेत्र में आग लगने की घटनाओं ने जहां एक ओर दिल्लीवासियों को चिंता में डाल दिया हैं, श्री चोपड़ा ने कहा कि वहीं दूसरी ओर अग्निकांडों को रोकने की आड़ में दिल्ली नगर निगम व दिल्ली सरकार के अधिकारी गैर कानूनी सीलिंग करके न केवल लोगां को बेरोजगार कर रहे है बल्कि सीलिंग का भय दिखाकर अवैध रुप से लोगों से वसूली की जा रही है। उन्होंने कहा कि दिल्ली के हर कौने से प्रदेश कांग्रेस को यह शिकायते मिली है।

श्री चोपड़ा व श्री जय प्रकाश अग्रवाल ने कहा कि आर्थिक मंदी झेल रहे लोगां पर भाजपा व आप पार्टी की इस दोहरी मार से पिछले एक सप्ताह में हजारों लोग बेरोजगार हो चुके है और सैंकड़ो गैर प्रदूषित छोटी-छोटी इकाईयां बंद हो चुकी है। दोनो ने स्पष्ट शब्दों में दोहराया कि कांग्रेस पार्टी प्रदूषण फैलाने वाली ईकाइयों के हक में नही है लेकिन अग्निकांडों को रोकने और प्रदूषण रोकने के नाम पर गैर प्रदूषित इकाईयों पर हो रही सीलिंग की कार्यवाही के सख्त खिलाफ है। उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा शासित निगम व केजरीवाल सरकार जानबूझ कर लोगों में भय व दहशत का वातावरण बना रही है ताकि उन्हें डराकर विधानसभा चुनाव में उनसे वोट लिया जा सके।

श्री मुकेश शर्मा ने दिल्ली में हो रही गैर कानूनी सीलिंग के खिलाफ आक्रामक रुख अपनाते हुए चेतावनी दी कि यदि इसे बंद नही किया गया तो प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री सुभाष चोपड़ा के नेतृत्व में प्रदेश कांग्रेस पूरी दिल्ली में इस मुद्े पर चक्का जाम आंदोलन शुरु कर देगी। उन्होंने कहा कि राजधानी के रिहायशी क्षेत्रों में जो लोग अपना कारोबार कर रहे है उन्हें बकायदा मास्टर प्लान में कानूनी रुप से सुरक्षा कवच दिया गया है। श्री शर्मा ने यह भी कहा कि मास्टर प्लान की अवहेलना करके गैर कानूनी सीलिंग करना सीधे तौर पर कानूनी रुप से अपराध है जिसे स्वीकार नही किया जा सकता।

सभा में मौजूद हजारों लोगों ने आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी को अपना समर्थन देने पर ऐलान करते हुए भाजपा व आप पार्टी की जन विरोधी नीतियों की निंदा करते हुए केन्द्र सरकार से मांग की कि ‘‘नागरिकता संशोधन विधेयक’’ को तुरंत प्रभाव से वापस लिया जाए। यह प्रस्ताव श्री मुकेश शर्मा ने रखा था जिसे लोगों ने हाथ उठाकर सर्वसम्मति पारित किया।

हल्ला बोल रैली में कांग्रेस नेता सर्वश्री जगदीश बंसल, गिरीराज जैन, वरुण खारी सुनील शर्मा सन्नी, लाल जी यादव, चरण सिंह, व पूर्व निगम पार्षद सोनिया अमनदीप आदि मौजूद थे।

श्री हरी शंकर गुप्ता व हरी किशन जिंदल ने सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि दिल्ली के लोग दोनो दलों से तंग आ चुके है। उन्होंने वजीरपुर में दिल्ली जल बोर्ड द्वारा पीने का पानी बेचे जाने के खिलाफ जोरदार हमला बोलते हुए सीधे तौर पर दिल्ली सरकार को घेरा और कहा कि लोगों को यहां पीने का पानी खरीदना पड़ता है वहीं दूसरी ओर केजरीवाल सरकार बड़े बड़े विज्ञापन देकर मुफत पानी देने का नाटक कर रही है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close
Close