Politics

मेरी दिल्ली मेरे सुझाव अभियान के माध्यम से भाजपा को मिले 11,65,636 सुझाव

नई दिल्ली, 16 जनवरी। दिल्ली भाजपा अध्यक्ष श्री मनोज तिवारी, सांसद श्री विजय गोयल एवं श्रीमती मीनाक्षी लेखी ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए तैयार किये जा रहे है विजन डाक्यूमेन्ट-2020 के लिए पार्टी द्वारा 3 जनवरी से 15 जनवरी तक चलाये गये मेरी दिल्ली मेरा सुझाव अभियान को लेकर आज प्रदेश कार्यालय में एक पत्रकार वार्ता को सम्बोधित किया। पत्रकारवार्ता में कार्यक्रम संयोजक व दिल्ली भाजपा के महामंत्री श्री राजेश भाटिया, मीडिया सह-प्रभारी श्री नीलकांत बक्शी एवं प्रमुख श्री अशोक गोयल देवराहा भी उपस्थित थे।

श्री मनोज तिवारी ने कहा कि दिल्ली भाजपा ने मेरी दिल्ली मेरा सुझाव अभियान चलाया और दिल्ली की जनता से विजन डाक्यूमेन्ट (संकल्प पत्र) 2020 के लिए सुझाव मांगे थे। इस सम्पर्क अभियान में दिल्ली की सभी 70 विधानसभाओं में वीडियों रथ गये और जनता के सुझाव एकत्र किये गये। इसके अलावा एक मिस्ड कॉल नम्बर 6357171717 जारी किया गया था जिसके माध्यम से भी और एक वेबसाइट www.mainhoondilli.com के माध्यम से भी सुझाव एकत्रित किये गये। विभिन्न माध्यमों से 11,65,636 सुझाव आये और हमने पाया कि हमने जिन 2000 स्थानों पर सुझाव पेटीयां लगाई थी वहां जनता ने विशेष उत्साह दिखाते हुये 5,83,094 सुझाव पत्र हमें दिये है। विडियों रथ एवं छोटी सभाओं के माध्यम से 3,36,520 तो टेलीफोन रिकोर्डिंग के माध्यम से 2,66,250 सुझाव आये तो छोटे रथों के माध्यम से 1,57,930 सुझाव हमें मिले है।

श्री तिवारी ने कहा कि इस सुझाव के परिणाम से यह स्पष्ट होता है कि यह सभी दिल्ली की जनता की समस्याएं है जिन्हें हमें दूर करना है। एकत्र सुझावों में जनता चाहती है कि सड़को पर जलभराव की समस्या दूर हो। टूटी हुई सड़को को ठीक किया जाये। प्रदूषण, परिवहन, बेराजगारी, दूषित पानी, दिल्ली के स्कूलों में खाली पड़े शिक्षकों और प्रचार्यों के पद को भरा जाये, संविदा कर्मचारियों को नियमित किया जाये, रेहड़ी पटरी वालों की समस्या का निदान हो, आयुष्मान भारत योजना का लाभ मिले, बेघर को घर मिले, महिला सुरक्षा एवं नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में अपने सुझाव दिये।

सांसद श्री विजय गोयल ने कहा कि अरविन्द केजरीवाल सरकार शिक्षा सुधार के बड़े बड़े दावें करती है पर आज भी हम पा रहे है कि शिक्षा सुधार के लिए आंबटित आधे से अधिक बजट का उपयोग नहीं किया गया है। उन्होनें कहा कि सरकारी स्कूलों में लगातर छात्रों की संख्या में कमी आ रही है और मैं उस दिन सरकारी स्कूलों में सुधार की बात को स्वीकार करूंगा जिस दिन निजी स्कूलों से 25 प्रतिशत छात्र सरकारी स्कूलों में आयेगेँ।

सांसद श्रीमती मीनाक्षी लेखी ने कहा कि आज जिस तरह दिल्ली सरकार पर सख्त टिप्पणी के साथ न्यायलय को निर्भया के हत्यारों की फांसी को स्थगित करना पड़ा है उसने हर दिल्लीवासी को शर्मसार किया है और अरविन्द केजरीवाल को इसकी नैतिक जिम्मेदारी लेनी चाहिए। निर्भया मामले में प्रारम्भ से ही केजरीवाल सरकार का रवैया टालमटौल का रहा और इसी कारण आज सात वर्ष बाद भी निर्भया न्याय से वंचित है।

अभियान संयोजक एवं प्रदेश महामंत्री श्री राजेश भाटिया ने कहा कि 13 दिन चले इस अभियान में दिल्ली की जनता ने सकारात्मक सुझाव दिये हैं और दिल्ली की जनता की आवाज को हम अपने संकल्प पत्र में शामिल करेंगे।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close
Close