News

भाजपा विधायकों ने मुख्यमंत्री केजरीवाल को सौंपा ज्ञापन, कोरोना से हुई मौतों के सही आंकड़े जारी करने की मांग की

नई दिल्ली 11 मई: दिल्ली के भाजपा विधायकों ने आज मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को एक ज्ञापन सौंपकर उनसे आग्रह किया कि दिल्ली सरकार राजधानी में कोरोना से हुई मौतों की सही-सही संख्या जनता को बताए। विधायकों ने दिल्ली में कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों के मद्देनजर  जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम, अम्बेडकर स्टेडियम और छत्रसाल स्टेडियम में अस्थायी अस्पताल बनाने की सलाह भी दी।

दिल्ली विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता रामवीर सिंह बिधूड़ी की अगुवाई में भाजपा विधायकों विजेंद्र गुप्ता, मोहन सिंह बिष्ट, ओ पी शर्मा, अनिल वाजपेयी, अभय वर्मा, जितेंद्र महाजन और अजय महावर ने फ्लैग स्टाफ रोड स्थित मुख्यमंत्री निवास जाकर मुख्यमंत्री केजरीवाल को ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन में कहा गया है कि राशन की दुकानों व अन्य चिन्हित केंद्रों पर 15-20 दिनों से राशन नहीं पहुंचने के कारण गरीब लोगों को राशन नहीं मिल रहा। वे इन दुकानों के चक्कर काट रहे हैं। इसी प्रकार विधायकों ने पेट्रोल-डीजल पर वैट बढ़ाने के निर्णय को गलत ठहराते हुए इसे वापस लेने की मांग भी की।

ज्ञापन के माध्यम से दिल्ली सरकार द्वारा शराब की दुकानें खोलने के बाद सोशल डिस्टेनसिंग नियमों के गम्भीर उल्लंघन का हवाला देते हुए कहा गया है कि इससे कोरोना के मामलों में वृद्धि हुई है। ऐसे में सरकार को अपने फैसले पर पुनर्विचार करते हुए शराब की होम डिलीवरी शुरू करानी चाहिए। इसके अलावा यह मांग भी की गई है कि सरकार तीनों नगर निगमों को उनके बकाए का भुगतान कर दे ताकि डॉक्टरों, नर्सों, मलेरिया विभाग के कर्मचारियों, माली, सफाई कर्मचारी आदि अन्य तमाम कोरोना योद्धाओं को वेतन दिया जा सके।

भाजपा विधायकों ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में जान गंवाने वाले दिल्ली पुलिसकर्मी अमित कुमार, एक शिक्षिका और दो सफाई कर्मचारियों के परिजनों को एक-एक करोड़ रुपये तथा उनके परिवार में एक-एक व्यक्ति को नौकरी देने की मांग भी की। उन्होंने यह सुझाव भी दिया कि एक ऐसी वेबसाइट बनाई जाए जिसके माध्यम से दिल्ली में फंसे दूसरे राज्यों के लोग रजिस्ट्रेशन करा के अपने राज्य जा सकें और दूसरे राज्यों में फंसे दिल्ली के लोग वापस आ सकें।
-रामवीर सिंह बिधूड़ी

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close
Close