India

महेंद्रगढ़ के गांव डेरोली अहीर का जयसिंह भी हुआ शिकार

नाइजीरिया में फ़सा मर्चेंट नेवी का भारतीय जहाज अपहरण किये जहाज में थे 18 जन, 17 भारतीय

महेंद्रगढ़, 10 दिसंबर।
नाइजीरिया में एक भारतीय जहाज का अपहरण कर लिया गया उस जहाज पर 18 लोगों में से 17 भारतीय हैं जिसमे जिला महेंद्रगढ़ के गांव डेरोली अहीर निवासी थर्ड ग्रेड ऑफिसर जयसिंह भी शामिल है। जयसिंह की अपहरण की सूचना पाकर उनके परिजनों ओर गांव में लोगों की चिंताएं बढ़ गई हैं।
मुंबई से “ एंजेलो ईस्टर्न शीप मैनेजमेंट इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ” कंपनी का जहाज तीन दिसंबर को मुंबई से नईजीरिया के लिए तेल लेने के लिए निकला था, चार दिसंबर को जहाज में कार्यरत ऑफिसर के परिजनों के पास सूचना आई कि जहाज का अपहरण हो गया है। जिसमें 18 लोग हैं जिनमें 17 भारतीय हैं। इस जहाज में महेंद्रगढ़ जिला के गांव डरोली अहीर निवासी जयसिंह भी है। जो इस कंपनी में थर्ड ग्रेड ऑफिसर के पद पर तैनात है। अपहण की सूचना कंपनी द्वारा जयसिंह के परिजनों को दी गई। सूचना मिलने के बाद परिजनों की चिंताएं बढ़ गई हैं। जय सिंह के पिता ने बताया कि कंपनी की तरफ से उनके पास एक लेटर भी आया है और उसी के साथ कंपनी की तरफ से व अंबेसी की तरफ से उनके पास सूचनाएं आ रही हैं और उन्हें भरोसा दिलाया जा रहा है कि जल्दी ही उनके बेटे को सकुशल वापस लाया जाएगा। वही जयसिंह के पिता व परिजनों ने केंद्र सरकार से उनके बेटे को सकुशल वापस लाने की अपील की है।
किसान परिवार से संबंध रखने वाले जयसिंह ने 2012 में मर्चेंट नेवी का कोर्स करके मर्चेंट नेवी को जॉइन किया था और वह पिछले दो साल से इस कंपनी में कार्यरत है। उसके साथ कंपनी में काम कर चुके अमित शर्मा ने आज उनके घर पर पहुंचकर उनके परिजनों से मुलाकात की और उन्हें भरोसा दिलाया कि कंपनी की तरफ से उनके बेटे की रिहाई के लिए भरपूर प्रयास किए जा रहे हैं। मर्चेंट नेवी में कार्यरत अमित शर्मा ने बताया कि नाइजीरिया में एक्टिव एक्शन पाइरेट ग्रुप है जिसमें वेस्ट अफ्रीकन पाइरेट हैं। जो इस तरह की घटनाओं को अंजाम देते हैं और इस तरह की घटनाएं अक्सर उस क्षेत्र में होती रहती हैं। उनकी कुछेक डिमांड हैं। इसको लेकर कंपनी की तरफ से बातचीत की जा रही है और जल्दी ही इस पूरे मामले को सुलझा लिया जाएगा

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close
Close