Politics

दिल्ली भाजपा महिला मोर्चा द्वारा सिविक सेन्टर में महिला टाउन हाॅल (नारी शक्ति भाजपा के साथ) कार्यक्रम का आयोजन किया गया

नई दिल्ली, 14 दिसंबर। भारतीय जनता पार्टी दिल्ली प्रदेश महिला मोर्चा अध्यक्षा श्रीमती पूनम पाराशर झा के नेतृत्व में आज केदारनाथ साहनी आॅडिटोरियम सिविक सेन्टर में महिला टाउन हाल नामक वाद-संवाद कार्यक्रम का आयोजन हुआ जिसमें प्रबुद्ध वर्ग की महिलाओं ने भाग लिया। इस कार्यक्रम को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व दिल्ली के प्रभारी श्री श्याम जाजू, राष्ट्रीय महामंत्री एवं राज्यसभा सांसद सुश्री सरोज पाण्डेय, महिला मोर्चा की राष्ट्रीय अध्यक्षा श्रीमती विजया राहटकर एवं प्रदेश महामंत्री श्री रविन्द्र गुप्ता ने सम्बोधित किया। महिला सशक्तिकरण को लेकर हुई चर्चा में सैकडों की संख्या में प्रबुद्ध महिलाओं ने हिस्सा लेते हुये कहा कि नारी शक्ति भाजपा के साथ है।

राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व दिल्ली के प्रभारी श्री श्याम जाजू ने कहा कि भाजपा जो विश्व की सबस बड़ी लोकतांत्रिक पार्टी है, इसकी विचारधारा महिलाओं को समाज में समान अधिकार देने की है। हमनें महिलाओं के समग्र विकास के लिए काम किया है। 2014 में भाजपा के सत्ता में आने के बाद प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने हरियाणा की धरती से बेटी बचाओं बेटी पढ़ाओं का नारा दिया जिसका अनुसरण करते हुये हरियाण राज्य में भ्रूण हत्याओं पर रोक लगने लगा। स्वच्छ भारत अभियान के तहत महिलाओं को सम्मान से जीने का अधिकार देते हुये करोड़ो शौचालयों का निर्माण किया गया। तीन तलाक बिल को कानून बनाकर मुस्लिम महिलाओं का शोषण होने से बचाया गया। केन्द्र योजना के तहत महिलाओं के संरक्षण और सशक्तिकरण के लिए 2017 में योजना शुरू की गई जिसमें ग्रामीण महिलाओं की सामुदायिक भागीदारी तय की गई।

उपस्थित प्रबुद्ध महिलाओं के सवालों का जवाब देते हुये राज्यसभा सांसद व राष्ट्रीय महामंत्री सुश्री सरोज पाण्डेय ने कहा कि महिला सशक्तिकरण आज देश का सबसे बड़ा मुद्दा है क्योंकि किसी भी देश को विकसित देशों में शामिल करने के लिए सबसे पहली आवश्यकता महिला सुरक्षा है। समृद्ध समाज में प्रबुद्ध महिलाओं का सबसे बड़ा योगदान है। महिलाओं की शिक्षा जितनी अधिक होगी समाज को आगे बढ़ाने में उनकी भूमिका उतनी ही ज्यादा बढ़ेगी। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने महिलाओं के सम्मान के लिए अनेकों जनकल्याणकारी योजनाएं चलाई है जिससे महिलाओं के सशक्तिकरण को बल मिला है। पहले की सरकारों ने महिलाओं की सहभागिता को लेकर कभी कोई काम नहीं किया। महिलाओं को सुरक्षित समाज देने के लिए भाजपा संकल्पबद्ध है।

महिला मोर्चा की राष्ट्रीय अध्यक्षा श्रीमती विजया राहटकर ने कहा कि मोदी सरकार ने बच्चियों की सुरक्षा के लिए जरूरी कदम उठाए हैं। 12 साल से कम उम्र की बच्चियों के साथ दुराचार करने वाले को मृत्युदंड और 16 साल से कम उम्र की बच्चियों के साथ दुराचार के लिए 10-20 वर्षों की सजा का प्रावधान है। जहां एक ओर प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी देश की माताओं बहनों के लिए सकारात्मकता भरे कदम उठा रहे है वहीं दूसरी ओर कांग्रेस के सांसद राहुल गांधी रेप इन इण्डिया जैसा घिनौना बयान संसद के गरिमामयी पटल पर देते है जिससे देश भर की महिलाओं में गलत संदेश जाता है। राहुल गांधी को महिलाओं के अपमान करने के लिए माफी मांगनी चाहिए लेकिन अपनी महिला विरोधी छवि के कारण कांग्रेस पार्टी ऐसा करने में गुरेज कर रही है।

प्रदेश महामंत्री श्री रविन्द्र गुप्ता ने कहा कि महिलाओं के सशक्तिकरण में मोदी सरकार का योगदान सबसे अधिक है, क्योंकि महिलाओं का सम्मान करना भाजपा के संस्कार में है। प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के तहत करोड़ो गैस कनेक्शन बांटकर देश की माताओं बहनों को श्वास से सम्बन्धित बीमारियों से बचाने का काम किया है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close
Close