News

आम आदमी पार्टी और कांग्रेस सरकारी संपत्तियों को नुकसान पहुंचाकर पूरे मामले को धार्मिक रंग देने में लगी हैं – पीयूष गोयल

नई दिल्ली, 24 दिसंबर। केन्द्रीय रेल मंत्री श्री पीयूष गोयल ने आज संजय कॉलोनी भाटी माइन्स पर नागरिक संशोधन कानून को लेकर एक विशाल जनसभा को आॅडियो ब्रिज के माध्यम से सम्बोधित किया। इस अवसर पर पूर्व विधायक बह्म सिंह तंवर, जिलाध्यक्ष विजय पण्डित, महामंत्री श्री विकास तंवर, निगम पार्षद श्री संजय ठाकुर, मण्डल अध्यक्ष श्री ईश्वर प्रधान, श्री दयानन्द धनखड़, श्री अजय त्यागी एवं ओढ़ समाज के अध्यक्ष श्री वैंकेटेश मौर्य उपस्थित थे।

जनसभा को सम्बोधित करते हुये केन्द्रीय रेल मंत्री श्री पीयूष गोयल ने कहा कि नागरिक संशोधन कानून को लेकर पूरे देश में झूठ व भ्रम फैलाया जा रहा है। विपक्ष के सभी दलों के पास किसी भी प्रकार का कोई मुद्दा नहीं है जिसके आधार पर वो सरकार के खिलाफ कुछ भी बोल सके। नागरिक संशोधन कानून संसद के दोनों सदनों राज्यसभा व लोकसभा से पास हुआ है जहां सभी दलों ने इस पर बहस करने के बाद समर्थन देकर पास किया है। अब जब यह कानून धर्म के आधार पर प्रताड़ना झेल रहे शर्णार्थियों को नागरिकता देने जा रहा है तो इसके खिलाफ सरकार को अस्थिर करने के लिए तमाम दल मिलकर मुस्लिमों के बीच झूठ फैला रहे हैं। भारत में रहने वाले मुसलमानों पर सीएए और एनआरसी लागू नहीं होता है लेकिन विपक्ष जानबूझ कर सोची समझी रणनीति के तहत दंगा जैसी स्थिति बनाने का प्रयास कर रहा है। सरकारी संपत्तियों को नुकसान पहुंचाया जा रहा है तुष्टिकरण की दलगत राजनीति करते हुये आम आदमी पार्टी और कांग्रेस पूरे मामले को धार्मिक रंग देने में लगी है।

श्री पीयूष गोयल ने कहा कि ऐतिहासिक रामलीला मैदान से प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने नागरिक संशोधन कानून व एन.आर.सी को लेकर मुसलमानों की सभी शंकाओं को समाप्त कर दिया है। मेरी मुसलमान भाईयों से अपील है कि वो कांग्रेस और आम आदमी पार्टी द्वारा फैलाये जा रहे झूठ को दरकिनार करते हुये शर्णार्थियों को अपने गले से लगाये। भाजपा का मूल उद्देश्य सबका साथ सबका विकास सबके विश्वास को साथ लेकर चलने वाली है और उसी ओर हमारी सरकार मोदी जी के नेतृत्व में काम कर रही है। संसद के सत्र में दिल्ली की कॉलोनियों से जुड़े बिल के अलावे दूसरा महत्वपूर्ण बिल पास हुआ सिटिजनशिप अमेंडमेंट बिल लेकिन उसको लेकर झूठ का दुष्प्रचार किया गया। केन्द्र सरकार ने दिल्ली की 1731 कॉलोनियों को पास करने से पहले उसमें रहने वाले किसी भी व्यक्ति का धर्म नहीं पूछा क्योंकि मोदी सरकार सबको साथ लेकर चलती है। देश को एकसूत्र में पिरोकर राष्ट्रवादी विचारधारा के तहत काम करने के लिए भाजपा संकल्पित है।

श्री पीयूष गोयल ने कहा कि विपक्ष अपनी हताशा व राजनैतिक अंतरविरोध के कारण लोगों को सरकार के विरुद्ध भड़का रहा है और लोग नागरिक संशोधन कानून बिना पढ़े व इसके बारें में जाने किसी के भी बहकावे में आ कर सड़को पर सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने का काम कर रहे हैं। हमे ऐसे लोगों से बचने की जरूरत है जो देश की एकता व अखण्डता को नुकसान पहुंचाने की कोशिश करते हैं।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close
Close