Politics

दिल्ली भाजपा कार्यालय में मैं हूं दिल्ली, अनधिकृत कॉलोनियों और झुग्गी झोपड़ी को लेकर कार्याशाला का आयोजन किया गया

नई दिल्ली, 31 दिसंबर। दिल्ली भाजपा प्रदेश कार्यालय पर आज लगातार बैठकों और वर्कशाप का दौर चला जिसमें एक ओर ‘मैं हूं दिल्ली’ अभियान की तैयारी, अनधिकृत कॉलोनियों की टीम और झुग्गी झोपड़ी की टीम के साथ वर्कशाप आयोजित की गई। इन सभी कार्यक्रमों को केंद्रीय मंत्री एवं दिल्ली विधानसभा चुनाव प्रभारी श्री प्रकाश जावड़ेकर और राष्ट्रीय मंत्री एवं दिल्ली चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक श्री तरुण चुघ ने संबोधित किया। इस अवसर पर प्रदेश महामंत्री श्री कुलजीत सिंह चहल, श्री रविन्द्र गुप्ता, श्री राजेश भाटिया, पूर्व महापौर श्री आदेश गुप्ता, प्रदेश उपाध्यक्ष श्रीमती योगिता सिंह, पूर्व विधायक श्री कपिल मिश्रा, श्रीमती ऋचा पाण्डे, झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ के प्रभारी श्री नीरज तिवारी, संयोजक श्री उमेश वर्मा, श्री खेमचन्द शर्मा उपस्थित थे। जहां झुग्गी वहीं मकान का कैलेण्डर इस बैठक में जारी किया गया जिसके तहत झुग्गियों में भाजपा ने पहुंचने का लक्ष्य बनाया है।

बैठकों को सम्बोधित करते हुये केंद्रीय मंत्री एवं दिल्ली विधानसभा चुनाव प्रभारी श्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि दिल्ली के विधानसभा चुनाव पर देश के लोगों की नजर टिकी है। सभी लोगों की नजरें इस बात को लेकर है कि यह चुनावी लड़ाई कौन जितेगा। मोदी सरकार ने अनधिकृत कालोनियों को नियमित करने का ऐतिहासिक फैसला लिया है। ये चुनावी फैसला नहीं है यह जनता को न्याय दिलाने का फैसला है। अनधिकृत कालोनियों में रहने वाले 40 लाख लोगों के माथे पर पिछले 40 सालों से अनधिकृत का ठप्पा लगा था जिसको मोदी सरकार ने हटा दिया है। केन्द्र सरकार ने आम आदमी पार्टी सरकार को इसके नक्शे बनाने को कहा था जिसे वे 5 सालों तक नहीं बना पाये और 2019 में आम आदमी पार्टी सरकार ने केन्द्र सरकार को पत्र लिखकर 2021 तक का समय मांगा। इसके बाद केन्द्र सरकार ने इसकी जिम्मेदारी ली और डीडीए को नक्शे बनाने के निर्देश दिये। डीडीए ने अभी तक दिल्ली भर में सेंटर खोल दिये हैं जिसमें फार्म भरकर रजिस्ट्रेशन किया जा रहा है।

श्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि मोदी सरकार ने जहां झुग्गी वहीं मकान देने की घोषणा की है। दिल्ली में अभी 192 जे.जे. क्लस्टर में 32 झुग्गी कैम्पों का सर्वे पूरा हो चुका है और 160 कालोनियों का सर्वे अभी चल रहा है। दिल्ली में जे.जे. क्लस्टरों में करीब 15 से 20 लाख लोग रहते हैं और उन सबको जहां झुग्गी वहीं मकान योजना के तहत उनको पक्का मकान दिया जायेगा। मुख्यमंत्री के पास न तो जमीन है और न ही कोई अधिकार लेकिन फिर भी वह झुग्गीयों में मुख्यमंत्री आवास के झूठे प्रमाण पत्र बांट रही है। केन्द्र सरकार दो कमरों वाला मकान दे रही है जिसमें बिजली-पानी, सीवर, शौचालय की सुविधा उपलब्ध है झुग्गी के लोगों को देने जा रही है। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 1 करोड़ 12 लाख आवास सरकार ने सैक्शन कर दिये है, लेकिन दिल्ली में एक भी आवास नहीं मिला है क्योंकि केजरीवाल सरकार ने प्रधानमंत्री आवास योजना को दिल्ली में लागू होने से रोक दिया है।

दिल्ली चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक श्री तरुण चुघ ने कहा कि आज हमारे सामने चुनौतियों भरा माहौल है क्योंकि दिल्ली की सत्ता में जो आम आदमी पार्टी की सरकार है उसने दिल्ली की जनता को बीते 5 वर्षों के कार्यकाल में केवल ठगने का काम किया है। आम आदमी पार्टी ने चुनावी वादे किये लेकिन पूरा नहीं किया। केजरीवाल सरकार ने 57 महीने आराम किया और आखरी तीन महीनों में घोषणाओं की झड़ी लगाकार जनता के सामने नाटक किया गया कि हम काम कर रहे है। अनधिकृत कॉलोनियों को नियमित करने को लेकर केन्द्र सरकार ने जो ऐतिहासिक निर्णय लिया है उसे हमें दिल्ली के लोगों को बीच लेकर जाना है। दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने जहां झुग्गी वहां पक्का मकान देने का वादा तो किया लेकिन उसे पूरा नहीं किया।

श्री तरूण चुघ ने कहा कि स्वंय काम न करने वाले मुख्यमंत्री ने दिल्ली में प्रधानमंत्री आवास योजना जिसके तहत झुग्गी वालों को पक्के मकान मिलने थे उसे भी दिल्ली में लागू होने से रोक दिया है। झूठ और विज्ञापनों पर आधारित आम आदमी पार्टी काम के दम पर नहीं झूठ के दम पर दिल्ली की सत्ता में दूबारा आना चाहती है। उनके झूठ को दिल्ली की जनता के बीच जाकर बेनकाब करना है। भाजपा दिल्ली में घर घर जाकर प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की जनकल्याणकारी योजनाओं को बतायेगी और साथ ही यह भी बतायेगी कि केजरीवाल ने राजनीतिक द्वेष के कारण किस तरह से जनहित की योजनाओं को दिल्ली में लागू होने से रोक दिया है। दिल्ली में दिल्ली के लोग लोकसभा की तरह ही विधानसभा में भी कमल का बटन दबाकर भाजपा की सरकार बनायेगें।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close
Close