Politics

मंहगे बीते 5 साल, अब बस करो केजरीवाल – मंहगाई पर होगी आप पार्टी की विदाई – मुकेश शर्मा

अपनी संभावित हार से हताश व निराश आप पार्टी अब सिर्फ दल बदल के सहारे: मुकेश शर्मा

नई दिल्ली, 13 जनवरी, 2020- कांग्रेस ने आज मंहगाई के मुद्दे पर केजरीवाल सरकार व भाजपा की केन्द्र सरकार पर दस्तावेजों के साथ जोरदार हमला बोलते हुए कहा कि ‘‘मंहगे बीते 5 साल, अब बस करो केजरीवाल, ‘‘केजरीवाल सरकार करे बिचौलियों से प्यार’’, ’’चलो करें इनकी विदाई – आप और मंहगाई’’।
;संबधित दस्तावेज आरटीआई व इनपुट नोट की प्रति संलग्न हैद्ध।

पार्टी के वरिष्ठ नेता व मुख्य प्रवक्ता श्री मुकेश शर्मा ने आज एक संवाददाता सम्मेलन में मंहगाई के लिए दोनो दलों को जिम्मेदार ठहराते हुए आरोप लगाया कि दोनो दल जमाखोरों के हमदर्द है। दल बदल पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए श्री शर्मा ने पत्रकारों के सवालों के जवाब देते हुए कहा कि क्रिया की प्रतिक्रिया शुरु हो गई है लेकिन कांग्रेस जल्दबाजी में नही है, क्योकि दिल्ली में कांग्रेस अपने दम पर सरकार बनाऐगी।

आरटीआई के हवाले से श्री शर्मा ने कहा कि केजरीवाल सरकार ने पिछले 5 साल में सब्जी, दालों व अन्य आवश्यक खाने पीने की वस्तुओं के दामों को कम करने के लिए एक भी कदम नही उठाया। सच यह है कि केजरीवाल सरकार ने प्याज की कीमतें 250 रुपये किलो होने के बाद भी दिल्ली मे किसी भी जमाखोर व बिचौलिए पर न तो छापा मारा न कोई कार्यवाही की। उन्होंने कहा कि 5 साल में दाल के भाव लगभग दोगुने हो गए, खाने का तेल, डबल रोटी, प्याज व आलू और हरी सब्जियां के दाम आसमान छू रहे है और सरकार मूकदर्शक बनकर बैठी है। आज भी प्याज के दाम 100 रुपये किलो से उपर है। उन्होंने आरोप लगया कि आप पार्टी ने जमाखोरों से अवैध रुप से धन वसूली की है।

श्री मुकेश शर्मा ने यह भी कहा कि दिल्ली में रसोई गेस सिलेंडर की कीमतें पिछले 5 साल में 337 रुपये प्रति सिलेंडर बढ़ गई। उन्होंने यह भी कहा कि घरों में पाईप लाईन के जरिए सप्लाई होने वाली आईजीएल का 67 रुपये बढ़ने से लोगों की कमर टूट गई है। अमूल दूध के भाव बढ़ाने के लिए पिछले 5 साल में 7 बार मदर डेयरी के दूध की कीमतें बढ़ाई जा चुकी हैं। 14 रुपये लीटर दूघ दिल्ली में मंहगा हो चुका है इससे गरीब के मुह से केन्द्र व दिल्ली सरकार दूध भी छीन लिया है। उन्होंने केन्द्र सरकार से पूछा कि वो बताऐ कि क्या अच्छे दिनों की परिभाषा यही है। उन्हांने कहा कि दिल्ली की जनता चुनाव में मंहगाई पर वोट देकर भाजपा व आप पार्टी को सबक सिखाऐगी।

श्री मुकेश शर्मा ने एक सवाल के जवाब में आम आदमी पार्टी पर तंज कसते हुए कहा कि क्योंकि अब उनके पास वालियंटर नही बचे है और आम आदमी का उनसे मोह भंग हो चुका है इसलिए आम आदमी पार्टी अपनी संभावित हार से हताश व निराश हो चुकी है जिसके चलते वो अब कांग्रेस जिन लोगों को टिकट के लिए मना कर चुकी है उनसे दल बदल करवाकर हारी हुई लड़ाई जीतने का असफल प्रयास कर रही है। उन्हांने कहा कि इससे साफ जाहिर है कि आम आदमी पार्टी के पास 70 विधानसभा क्षेत्रों पर उम्मीदवार ही नही है। उन्होंने केजरीवाल को सीधे चुनौती दी कि आम आदमी पार्टी अपने सभी विधायकों को उतारे तो वह विधानसभा में विपक्ष दल लायक भी नही रहेगी।

श्री शर्मा ने एक अन्य सवाल के जवाब में यह भी कहा कि 70 विधानसभा क्षेत्रों में कांग्रेस पार्टी कोअभी तक 683 आवेदन मिल चुके है जो सभी जनाधार वाले पार्टी के निष्ठावान व समाजिक कार्यकर्ताओं से मिले हैं। उन्होंने दो टूक कहा कि कांग्रेस किसी दवाब में कमजोर उम्मीदवार को टिकट नही देगी। हमारी पहली प्राथमिकता मजबूत और जीतने वाले उम्मीदवार को मैदान में उतारने की है, जिसको लेकर किसी स्तर पर कोई समझौता नही होगा।एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि एक दो दिन में पार्टी उम्मीदवारों की पहली सूची जारी करेगी।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close
Close