Politics

पांच सालों तक आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में प्रधानमंत्री आवास योजना को लागू क्यों नहीं होने दिया – विजय गोयल

नई दिल्ली, 22 जनवरी। पूर्व केंद्रीय मंत्री व राज्यसभा सांसद श्री विजय गोयल ने आज प्रदेश कार्यालय पर आयोजित पत्रकारवार्ता को सम्बोधित करते हुये कहा कि जो आम आदमी पार्टी की सरकार ये दावा करती थी कि वो वीआईपी कल्चर से दूर है, झुग्गी-झोपड़ी व अनधिकृत कॉलोनियों के विकास के लिए काम करेगी आज वो पार्टी खास लोगों को पार्टी बनकर रह गयी है। जो पार्टी यह कहा करती थी कि भ्रष्टाचार, अपराध, चरित्र एवं साम्प्रदायिकता में यदि कोई हमारा प्रत्याशी संलिप्त पाया गया तो हम उसकी सदस्यता रद्द कर देगें, लेकिन आज ऐसे ही लोगों को वो अपने साथ जोड़े बैठी है। इस पत्रकार वार्ता में प्रदेश प्रवक्ता श्री हरीश खुराना एवं मीडिया प्रमुख श्री अशोक गोयल देवराहा भी उपस्थित थे।

पत्रकारवार्ता में पूर्व केंद्रीय मंत्री व राज्यसभा सांसद श्री विजय गोयल ने कहा कि पिछली सरकारों ने झोपड़ी वालों को धोखा दिया, इनसे वादे तो किये लेकिन उन्हें पूरा नहीं किया। झुग्गी-झोपड़ी के लोगों केंद्र की भाजपा सरकार द्वारा दी जा रही सुविधाओं के बारे में जागरूक करने के लिए राष्ट्रीय व प्रदेश स्तर के नेता दिल्ली की झुग्गियों में रात्रि प्रवास करेगें, छोटी-छोटी मीटिंग करेंगे, चाय और अलाव पर उनके साथ चर्चा की जायेगी। चर्चा का मुख्य विषय पांच सालों तक केजरीवाल द्वारा झुग्गी-झोपड़ी वासियों को किए गए झूठ वादों और खोखले दावों को उजागर करना होगा। नागरिकता संशोधन कानून को लेकर आम आदमी पार्टी और कांग्रेस ने जो भ्रम फैलाया है उसके बारे में भी चर्चा होगी। मोदी सरकार के बड़े और कड़े कानून के बारे में मीटिंग्स के जरिए लोगों को जागरूक जाएगा। दिल्ली में 675 स्लम है जिसमें लगभग 18 लाख लोग रहते हैं, जिन्हें केजरीवाल ने आजतक गुमराह किया और फर्जी मुख्यमंत्री आवास योजना का प्रमाणपत्र बांटकर झुग्गी-झोपड़ी में रहनेवाले लोगों की गरीबी का मजाक उड़ाया है। प्रधानमंत्री आवास योजना, आयुष्मान भारत योजना को दिल्ली में लागू होने से रोककर आम आदमी पार्टी सरकार ने गरीबों को केंद्र द्वारा दी जा रही सुविधाओं से वंचित रखा। अब ‘जहां झुग्गी वहां मकान योजना’ के तहत केंद्र की भाजपा सरकार दिल्ली में रह रहे झुग्गीवासियों को भी पक्का मकान देने जा रही है जिसका काम डीडीए ने शुरु कर दिया है। इतना ही नहीं कच्ची कॉलोनियों में रहनेवालें लोगों को मालिकाना हक देने के लिए रजिस्ट्री का काम तेजी से चल रहा है। श्री गोयल ने बताया कि कल वे मोतीनगर के झुग्गी-झोपड़ी में रात्रि प्रवास करेंगे और रातभर वहां के लोगों से कई मुद्दों पर चर्चा भी करेंगे और अगली सुबह वहां से पदयात्रा निकाली जाएगी।

श्री गोयल ने केजरीवाल सरकार पर हमला बोलते हुए सवाल किया कि पांच सालों तक आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में प्रधानमंत्री आवास योजना को लागू क्यों नहीं होने दिया? क्यों दिल्ली सरकार ने 2018 में इस योजना के लिए हां कहने के बाद भी झुग्गी-झोपड़ी के सर्वे का काम रोक दिया? अगर केजरीवाल दिल्ली के लोगों के लिए सच में चिंतित हैं तो प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत दिल्ली सरकार की ओर से पांच सालों में एक भी घर की मांग क्यों नहीं की गई? जवाहरलाल नेहरू अर्बन रिन्यूएबल मिशन के तहत बने हुए 36,000 मकान, जो अब जर्जर हालत में हैं वो अब तक गरीबों को आवंटित क्यों नहीं किए गए? मुख्यमंत्री आवास योजना जैसी फर्जी योजना का सर्वे प्रमाणपत्र बांटकर गरीबों को क्यों धोखा दिया गया? भाजपा को समर्थन देकर वोटबैंक के लिए गरीबों को इस्तेमाल करनेवाली आम आदमी पार्टी को सबक सिखाने के लिए झुग्गी-झोपड़ी वाले तैयार हैं।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close
Close