NationalNews

जिला पुलिस कमेटी में सांसद मनोज तिवारी ने प्रदूषण नियंत्रण के लिए पहल करने के दिये निर्देश

नई दिल्ली, 21 नवम्बर। उत्तर पूर्वी दिल्ली के सांसद एवं जिला पुलिस कमेटी के अध्यक्ष श्री मनोज तिवारी ने आज जिला पुलिस कमेटी की बैठक बुलाई। बैठक का आयोजन वेलकम में स्थित जिला पुलिस उपायुक्त कार्यालय में किया गया। बैठक की अध्यक्षता स्वयं श्री मनोज तिवारी ने की, जिसमें पुलिस उपायुक्त श्री बेद प्रकाश सूर्या, अतिरिक्त उपायुक्त श्री आर के मीणा, जिले के सभी सहायक पुलिस आयुक्त, थानों के थाना प्रभारी, निगम जिला प्रशासन और यातायात पुलिस के अधिकारी कमेटी के सदस्य श्री कौशल मिश्रा, पूर्व विधायक श्री भीष्म शर्मा, श्री सर्वेन्द्र मिश्रा, श्री राजकुमार झा, श्री अनिल गुप्ता, श्रीमती मनी बंसल, श्री मनोज त्यागी, चै. महक सिंह, मीडिया विभाग प्रदेश-सह प्रमुख श्री आनन्द त्रिवेदी उपस्थित रहे।

बैठक में उपस्थित सदस्यों ने सार्वजनिक स्थानों पर शराब पीने वालों पर अंकुश लगाने, पार्कों में असामाजिक तत्वों की सक्रियता के खिलाफ नियमित अभियान चलाने अवैध शराब की बिक्री पर पूर्णतया रोक लगाने जैसी कई समस्याएं पुलिस अधिकारियों के समक्ष रखी जिनके समाधान के लिए पुलिस उपायुक्त ने उपस्थित थाना प्रभारियों को निर्देश दिए। उन्होंने विगत दिनों पुलिस द्वारा संगठित अपराध और अपराधियों के खिलाफ की गई कार्रवाई की जानकारी उपस्थित कमेटी के सदस्यों को दी और आश्वस्त किया कि जो भी शिकायतें कमेटी के सदस्यों द्वारा संज्ञान में लाई जाएंगी उन पर अभिलंब कार्रवाई की जाएगी।

इस अवसर पर श्री मनोज तिवारी ने उपस्थित अधिकारियों को निर्देश दिए कि कानून व्यवस्था के साथ-साथ दिल्ली की एक बड़ी समस्या से हमें निपटना है। बढ़ते प्रदूषण को रोकने के लिए कमेटी के सदस्य और पुलिस के बीट अफसर ऐसे स्थानों को चिन्हित करे जहां निरंतर कूड़ा इकट्ठा होता है और उसमें बार-बार आग लगती है जिससे प्रदूषण बढ़ता है और लोगों की परेशानी भी ऐसे स्थानों की सूचना निगम और जिला प्रशासन को दी जाए ताकि वहां से कूड़े को उठाकर बार-बार लगने वाली आग को रोका जा सके सुचारू परिवहन व्यवस्था के लिए ऐसे स्थानों को चयन किया जाए जहां अवैध पार्किंग कर ई रिक्शा और ऑटो चालक सवारियों को उठाते हैं, उन्हें ट्रेनिंग देकर प्रतिदिन लगने वाले जाम से क्षेत्र निवासियों को निजात दिलाई जाए। उन्होंने आगाह किया कि आगामी 20 दिनों तक सिग्नेचर ब्रिज फिर बंद हो रहा है जिससे होने वाली दिक्कतों को दूर करने के लिए भी संबंधित क्षेत्र की पुलिस तत्पर रहें।

Tags
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close
Close