HealthNews

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी, विजेन्द्र गुप्ता, सतीश उपाध्याय के नेतृत्व में भाजपा विधायक एवं विधानसभा के प्रत्याशी 500 जगह से पानी के सैम्पल लेकर मुख्यमंत्री को पिलाने उनके निवास पर पहुंचे

नई दिल्ली, 21 नवम्बर। दिल्ली भर में जहरीला पानी सप्लाई होने को लेकर दिल्ली भाजपा ने प्रदर्शन किया। दिल्ली के 500 स्थानों से भाजपा के विधायक एवं विधानसभा प्रत्याशी जल लेकर आये थे और वह मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल को देना चाहते थे, लेकिन न तो मुख्यमंत्री ने दूषित जल को लिया और न ही उनका कोई प्रतिनिधि जल लेने के लिए आया। प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व दिल्ली भाजपा अध्यक्ष श्री मनोज तिवारी कर रहे थे। उन्होंने कहा कि आज हम यह पानी केजरवाल को पिलाने आये हैं, लेकिन प्रशासन की मदद से उन्होंने हमें रोक दिया है, लेकिन तीन महीने बाद दिल्ली की जनता केजरीवाल को इसका जवाब देगी। प्रदर्शन कर रहे भाजपा कार्यकर्ता नारे लगा रहे थे कि स्वच्छ वायु, स्वच्छ पानी, जनता का अधिकार है, जो न दे पाये सरकार, वो सरकार बेकार है। प्रदर्शन कर रहे कार्यकर्ताओं को नेता प्रपिक्ष श्री विजेन्द्र गुप्ता, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष श्री सतीश उपाध्याय, प्रदेश महामंत्री श्री कुलजीत सिंह चहल, मिजोरम प्रभारी एवं सह-प्रभारी बिहार श्री पवन शर्मा ने सम्बोधित किया। इस अवसर पर प्रदेश महामंत्री श्री रविन्द्र गुप्ता, विधायक श्री ओम प्रकाश शर्मा, श्री जगदीश प्रधान सहित पूर्व विधायक उपस्थित थे।

प्रदर्शनकारियों को सम्बोधित करते हुये दिल्ली भाजपा अध्यक्ष श्री मनोज तिवारी ने कहा कि दिल्ली की सत्ता में आने के बाद केजरीवाल ने कहा था कि 2017 तक दिल्ली के लोगों को साफ पानी मुहैया करवायेंगे, लेकिन केजरीवाल ने ऐसा नहीं किया। जब पानी के लिए हाहाकार मजा तब केजरीवाल ने 2019 तक दिल्ली के लोगों को साफ पानी देने का एक और नया वादा कर दिया। यह वादा भी जब पूरा नहीं हो सका और लोगों को जहरीला पानी दिल्ली जल बोर्ड के माध्यम से सप्लाई किया जाने लगा तो केजरीवाल ने 2024 तक पानी देने की एक और तारीख घोषित कर दी। केजरीवाल पानी देने को लेकर दिल्ली की जनता को तारीख पर तारीख दे रहे हैं, लेकिन साफ पानी नहीं दे रहे हैं। जनता को पिछले 57 महीनों से गुमहराह कर रहे केजरीवाल के ऊपर अब दबाव इसलिये पड़ रहा है कि दिल्ली की जनता जहरीले पानी को लेकर सड़कों पर है क्योंकि उसे साफ पानी चाहिये। आज जल जनित बीमारियों से दिल्ली के अस्पताल भरे पड़े हैं लेकिन केजरीवाल की नींद खुल नहीं रही है।

श्री मनोज तिवारी ने कहा कि अपने ही वादों से पलटने वाले मुख्यमंत्री केजरीवाल दिल्ली की जनता को जवाब दे वो क्यों उनसे जीने का अधिकार छीनने में लगे हैं। शर्म आनी चाहिए ऐसे मुख्यमंत्री को जो अपनी अकर्मण्यता छुपाने के लिए जनता के बीच झूठ का दुष्प्रचार करता है। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी का संकल्प है 2024 तक देश में सभी को हर घर नल से जल देने का है। आज हम सभी दिल्ली की गूंगी, बहरी सरकार को जगाने के लिए आये हैं दिल्ली के करोड़ों लोगों का दर्द लेकर भाजपा मुख्यमंत्री के खिलाफ प्रदर्शन कर रही है। दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल पूर्ण रूप से गैर जिम्मेदार है और दिल्ली भाजपा यह संकल्प लेती है कि सत्ता में आते ही दिल्ली की जनता को शुद्ध हवा शुद्ध जल हम देंगे।

श्री मनोज तिवारी ने कहा कि हमें पूर्ण विश्वास है कि 2020 में दिल्ली की जनता हमें अपना अपार प्यार व समर्थन देगी। जनता के जनादेश से दिल्ली भाजपा हर घर नल से शुद्ध जल पहुंचायेगी। भारतीय जनता पार्टी राजनैतिक पार्टी है और हमें देश की चिंता है, हमारी पार्टी देश के प्रति जिम्मेदार है। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने स्वच्छ भारत अभियान के तहत घर घर शौचालय दिया है, उज्जवला योजना के तहत गैस कनेक्शन दिया है, जो लोग बैंक प्रणाली को नहीं जानते थे उन्हें सीधे तौर पर प्रधानमंत्री जन धन योजना के माध्यम से बैंक खाते से जोड़ा है।

दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष श्री विजेन्द्र गुप्ता ने कहा कि आज दिल्ली की सरकार ने ऐसी संकट की स्थिति उत्पन्न कर दी है कि जनता न तो साफ हवा में सांसे ले पा रही है और न ही साफ पानी पी पा रही है। यह कैसा राज है, यह कैसी सरकार है जो राजधानी के लोगों को मरने के लिए छोड़ रही है। यह चर्चा आज विदेशों तक जा पहुंची है। शर्म आनी चाहिए मुख्यमंत्री केजरीवाल को जो आज भी केवल दलगत राजनीति कर रहे हैं, लेकिन समस्या के समाधान के लिए कोई भी प्रयत्न करते नजर नहीं आ रहे हैं। केन्द्र सरकार ने प्रदूषण और दूषित पानी को लेकर कई महत्वपूर्ण बैठके की लेकिन दुख के साथ कहना पड़ रहा है कि मुख्यमंत्री केजरीवाल ने एक भी आपातकाल बैठक नहीं बुलाई है।

Tags
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close
Close