NationalNews

इस अग्निकांड ने पूरी दिल्ली को झकझोर कर रख दिया है, दिल्ली भाजपा दुख की इस घड़ी में पीड़ित परिवारों के साथ खड़ी है-मनोज तिवारी

मृतकों के परिवारों को 5 लाख रुपए और घायलों के परिवारों को 25 हजार रुपए की राशि सहायता के रूप में दिल्ली भाजपा देगी

नई दिल्ली, 8 दिसम्बर। दिल्ली के रानी झांसी रोड पर अनाज मंडी स्थित पैकेजिंग फैक्ट्री में आज सुबह भयंकर आग लगने की वजह से 43 लोगों की मृत्यु हो गई और 15 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं। फिल्मीस्तान की संकरी गलियों में पैकेजिंग और बैग बनाने वाली इस फैक्ट्री में शार्ट सर्किट होने की वजह से आग लगी। पुलिस के अनुसार इनमें से अधिकतर लोगों की मृत्यु दम घुटने की वजह से हुई है। फिल्मीस्तान में लगी भीषण आग के घटनास्थल पर जाने के बाद घायलों से मिलने केंद्रीय मंत्री श्री हरदीप सिंह पुरी, दिल्ली भाजपा अध्यक्ष श्री मनोज तिवारी, केंद्रीय मंत्री श्री अनुराग ठाकुर, दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष श्री विजेन्द्र गुप्ता, सांसद श्री प्रवेश साहिब सिंह, विधायक सरदार मनजिंदर सिंह सिरसा, मीडिया सह-प्रभारी श्री नीलकांत बक्शी एवं मीडिया प्रमुख श्री अशोक गोयल देवहरा पहले लोकनारायण जयप्रकाश, लेडी हार्डिंग अस्पताल और फिर डाॅ. राममनोहर लोहिया अस्पताल गए। घटना स्थल पर पूर्व केन्द्रीय मंत्री श्री विजय गोयल, दिल्ली प्रदेश संगठन महामंत्री श्री सिद्धार्थन, महामंत्री श्री रविन्द्र गुप्ता और प्रदेश उपाध्यक्ष श्री अभय वर्मा, उत्तरी दिल्ली नगर निगम की स्थाई समिति चेयरमैन श्री जयप्रकाश, जिला अध्यक्ष श्री अरविन्द गर्ग, भाजपा पदाधिकारी कार्यकर्ताओं के साथ उपस्थित थे।

आग लगने की इस भयावह घटना पर गहरा शोक प्रकट करते हुए दिल्ली भाजपा अध्यक्ष श्री मनोज तिवारी ने कहा कि आज की इस घटना से मुझे गहरा दुख पहुंचा है और मैं अत्यंत दुखी हूं। दिल्ली के इस अग्निकांड ने कई परिवारों से उनके अपनों को छीन लिया है, मैं दिवंगत लोगों की आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि परमपिता परमेश्वर उनकी आत्मा को अपने चरणों में स्थान दें। इस अग्निकांड ने पूरी दिल्ली को झकझोर कर रख दिया है, हम पीड़ित परिवारों के अपार दुख के साथ खड़े हैं और भारतीय जनता पार्टी दिल्ली प्रदेश की तरफ से मृतकों के परिवारों को 5 लाख रुपए और घायलों के परिवारों को 25 हजार रुपए की राशि सहायता के रूप में दी जायेगी।

घायलों से बातचीत करते हुए उन्हें हर संभव सहायता प्रदान करने का आश्वासन देते हुए श्री तिवारी ने कहा कि दिल्ली भाजपा दुख की इस घड़ी में पीड़ित परिवारों के साथ खड़ी है। भाजपा के कार्यकर्ता सुबह से ही घटनास्थल पर मौजूद हैं और पीड़ित परिवारों को समुचित सहायता देने के लिए तत्परता से काम कर रहे हैं।

श्री तिवारी ने कहा कि इस प्रकार की घटनाएं कई परिवारों से उनके बेटे उनके पिता और उनके अपनों को उनसे हमेशा हमेशा के लिए अलग कर देती हैं इसलिए दिल्ली भाजपा यह मांग करती है कि आग लगने के कारणों की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए और दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए ताकि भविष्य में ऐसी घटनाएं दोबारा न हो।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close
Close