India

राष्ट्रीय संत शिरोमणी गाड़गे जी महाराज की 63वीं पुण्यतिथि पर अनुसूचित जाति मोर्चा ने प्रदेश कार्यालय पर रजक समाज की बैठक का आयोजन किया

नई दिल्ली, 20 दिसंबर। स्वच्छता के प्रेरणादायक राष्ट्रीय संत शिरोमणी गाड़गे जी महाराज की 63वीं पुण्यतिथी पर आज दिल्ली भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा ने प्रदेश कार्यालय पर रजक समाज की बैठक का आयोजन किया। इस बैठक को दिल्ली भाजपा के संगठन महामंत्री श्री सिद्धार्थन ने सम्बोधित किया। इस अवसर पर संत श्री श्री अशोक जी महाराज, पूर्व महापौर श्री राजेश्वर प्रसाद, प्रोफेसर चन्द्रकांत, मोर्चा महामंत्री श्री लाजपत राय, श्री राहुल गौतम, प्रचार मंत्री श्री उमेश माथुर, मोर्चा मीडिया प्रभारी श्री राजकुमार कन्नौजिया एवं जिला उपाध्यक्ष श्री ललित तंवर उपस्थित थे।

रजक समाज की बैठक को सम्बोधित करते हुये दिल्ली भाजपा संगठन महामंत्री श्री सिद्धार्थन ने कहा कि स्वच्छता का संदेश समाज को देने वाले संत शिरोमणी गाड़गे जी महाराज ने अपना सर्वस्व जीवन मानव कल्याण व समाजिक बुराईयों का अंत करने के लिए समर्पित किया। हम सभी लोगों को गाड़गे जी महाराज के सीखायें हुये मार्ग पर चलने की जरूरत है। रजक समाज ने हमेशा अपना समर्थन भाजपा को दिया है और हमें पूर्ण विश्वास है कि अगामी दिल्ली विधानसभा चुनाव में भी रजक समाज अपना अपार प्यार व आशीर्वाद भाजपा को ही देगा।

श्री सिद्धार्थन ने कहा कि श्रद्धेय अटल जी ने प्रधानमंत्री रहते संत गाड़गे जी महाराज को समुचित सम्मान देते हुये उनके नाम पर 2 रूपये की डाक टिकट और लखनऊ में उनकी प्रतिमा की स्थापना की है। भाजपा ने हमेशा ही संत समाज का सम्मान किया है क्योंकि संत हमारे देश की महान संस्कृति की रक्षा करने का काम करते है। रजक समाज ने हमेशा ही देशहित के कामों में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

अनुसूचित जाति मोर्चा के अध्यक्ष श्री मोहन लाल गिहारा ने कहा कि स्वच्छता के मूल में जीवन को तलाशने वाले संत शिरोमणि श्री गाड़गे जी महाराज की पुण्यतिथि पर रजक समाज के लोगों का इतनी बड़ी संख्या में भाजपा के पक्ष में खड़े होना यह तय करता है कि दिल्ली में भाजपा की सरकार बनना तय है। गाड़गे जी महाराज को गांधी जी की पत्नी कस्तूरबा गांधी ने अपने आश्रम पर बुलाया और उन्होनें पूरे आश्रम की सफाई कर लोगों को स्वच्छता का संदेश देने के बाद ही भोजन ग्रहण किया। रजक समाज के लोगों ने देश के विकास में अपना सम्पूर्ण योगदान पूरी ईमानदारी से दिया है और यह समाज दिल्ली के चुनाव में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका देने को पूरी तरह से तैयार है।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close
Close