Politics

नौ करोड़ रुपये की लागत से बनेगी आदर्श गाँव की दो सड़कें -मनोज तिवारी

नई दिल्ली, 23 दिसंबर। दिल्ली भाजपा अध्यक्ष श्री मनोज तिवारी ने आज लगभग 9 करोड़ की लागत से सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत गोद लिए गाँव सभापुर की दो सड़कों का शिलान्यास किया। कार्यक्रम को बीच में छोड़कर श्री तिवारी किराडी अग्नि कांड में हुई मौतों से शोक संतप्त हो घायलों की स्थिती जानने के लिए घटना स्थल पर गये। कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को टेलीफोन संदेश के माध्यम से दिल्ली भाजपा अध्यक्ष व सांसद श्री मनोज तिवारी ने संबोधित किया। इस अवसर पर पूर्व मंत्री श्री कपिल मिश्रा, निगम पार्षद श्रीमती सुषमा मिश्रा, प्रदेश मीडिया सह प्रमुख श्री आनंद त्रिवेदी, मंडल अध्यक्ष अनुपम पांडे, चैधरी त्रिलोचन सिंह, श्री ओमपाल तोमर, श्री राकेश डेढ़ा, श्री ब्रिजेश सिंह, चै रमेश सिंह, मास्टर हरबीर सिंह बाल, श्री किशन शर्मा, श्री निरंजन चैधरी, श्री जगत नारायण गुप्ता, श्री मोहित शर्मा, श्री अजय ओझा सहित कई गणमान्य लोग मौजूद रहे। यह दोनों सडके गाँव को सोनिया विहार पुस्ता और खजूरी पुश्ता रोड से तथा दूसरी सड़क टोल टैक्स से गाँव को जोड़ेगी। उन्होनें बताया कि काफी समय से गाँव वासियों की यह माँग थी कि सड़कों निर्माण शीघ्र किया जाए क्योंकि गोद लिए गांवों का सम्पर्क मुख्य मार्गों से टूटा होने के कारण गाँव तक चलने वाली डीटीसी बसों का परिचालन भी रुक गया था। श्री मनोज तिवारी की अनुपस्थिति में गांवों के बुजुर्ग चैधरी रमेश सिंह ने नारियल फोड़कर सड़कों के निर्माण कार्य का शुभारंभ किया।

उपस्थित लोगों को टेलीफोन के माध्यम से संबोधित करते हुए दिल्ली भाजपा अध्यक्ष श्री मनोज तिवारी ने कहा गाँव वासियो की तकलीफ को ध्यान में रखते हुए सिंचाई एवं बाढ़ नियंत्रण विभाग को पत्र लिखकर दोनों सड़कों का अनुमानित बजट तैयार करने के लिए कहा जिस पर दोनों सड़कों की नाप तौल करने के बाद सिंचाई एवं बाढ़ नियंत्रण विभाग के अधिकारियों ने लगभग 10 करोड़ का प्रस्ताव तैयार किया। फंड जुटाने के लिए बोर्ड का सदस्य होने के नाते मैंने दिल्ली ग्रामीण विकास बोर्ड में प्रस्ताव लगाया था लेकिन दिल्ली सरकार द्वारा बार बार अड़ंगा लगाने के कारण साल भर तक इन सड़कों का निर्माण नहीं हो सका। तब मैंने उच्चाधिकारियों से पूरे मामले में दखल देने के लिए बात की तब कहीं जाकर पूरी प्रक्रिया संपूर्ण की गई। टेंडर प्रक्रिया के बाद इन दोनों सड़कों पर निर्माण कार्य की तय राशि लगभग नौ करोड़ होगी सीमेंट कंक्रीट की इन सड़कों के दोनों और नाले बनाए जाएंगे ताकि पानी निकासी की व्यवस्था भी सही की जा सके। इन सड़कों के बनने के बाद गोद लिए गाँव का संपर्क कर दिल्ली के विभिन्न हिस्सों को जोड़ने वाले दो मुख्य मार्गों से जुड़ जाएगा जिससे गाँव वालों को एक बेहतर सुविधा मिलेगी और मेरे द्वारा की गई पहल सार्थक होगी

श्री तिवारी ने बताया कि आगामी एक सप्ताह के अंदर दोनों सड़कों का निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा। सड़क बनने के बाद आस पास के क्षेत्रों का भी गांवों से संपर्क जुड़ जाएगा। बेहतर परिवहन व्यवस्था मिलेगी और लाखों लोग इस बेहतर सड़क का फायदा उठाएगें। उन्होंने कहा कि करावल नगर विधानसभा क्षेत्र के अंदर कई गाँव हैं लेकिन दिल्ली सरकार द्वारा ग्रामीण विकास बोर्ड की ओर से कोई काम नहीं कराया गया एक मात्र सभापुर गांव में यह काम हो रहा है जो कि सांसद द्वारा कराया जाएगा।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close
Close