Politics

पाकिस्तान में रह रहे परिवारो की विषम परिस्थितियों को प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने समझा और उस पीड़ा को महसूस किया – श्याज जाजू

नई दिल्ली, 30 दिसंबर। भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व दिल्ली के प्रभारी श्री श्याम जाजू आज वजीराबाद में पाकिस्तान से आए हिन्दू शरणार्थियों के बीच उनसे मिलने गये और जरूरतमंदो के बीच गर्म कपड़े वितरित किये। इस कार्यक्रम का आयोजन श्री सुरेंद्र शर्मा ने किया था। इतनी ठण्ड में पीड़ा सह रहे शरणार्थियों को गर्म कपड़े वितरित किये और बच्चो को कॉपी और स्टेशनरी वितरित किये। इस अवसर पर दिल्ली बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ के संयोजक श्री अमित खरखड़ी, श्री अभिषेक कौशिक, श्री आशीष कौशिक एवं शरणार्थियों के प्रधान श्री लालचन्द उपस्थित रहे।

उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुये राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व दिल्ली के प्रभारी श्री श्याम जाजू ने कहा मोदी जी ने पाकिस्तान से आये शरणार्थियों की पीड़ा को देखते हुए है न तो उन्होनें वोट बैंक की चिंता की ना ही विरोध की मानव कल्याण का लक्ष्य लेकर उन्होनें सबका साथ सबका विकास के आधार पर सबका विश्वास जितने वाला काम किया है। आज के नेता वोट बैंक को ध्यान में रखकर काम करते है,लेकिन भाजपा मानवता और राष्ट्रवाद को आगे रखकर काम करती है। पाकिस्तान में रह रहे परिवारो की विषम परिस्थितियों को प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने समझा और उस पीड़ा को महसूस किया। शरणार्थियों की माने तो दिल्ली सरकार ने इतनी ठण्ड में बिजली और पानी की लाइन काट दी है, बार बार दिल्ली सरकार का वन विभाग इनको उजाड़ देता है।

श्री श्याम जाजू ने कहा कि पाकिस्तान, बांग्लादेश व अफगानिस्तान में धर्म के आधार पर भेदभाव व प्रताड़ना झेल रहे, लाखों लोगों को मन्दिर में जाने से रोका जाता रहा, उनकी आस्था पर हमला करते हुये मूर्तियां तोड़ी जाती थी। नारकीय जीवन जीने को मजबूर इन लोगों के साथ दुर्व्यवहार किया जाता था। महिलाओं के साथ जबरदस्ती की जाती थी ऐसे प्रताड़ित हिन्दू, सिख, बौद्ध, ईसाई, पारसी और जैन धर्म के लोगों को प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की सरकार नागरिकता दे रही है तो इसमें बुराई क्या है, लेकिन आम आदमी पार्टी और कांग्रेस दिल्ली के शांति व सौहार्द को नुकसान पहुंचाते हुये अफवाहें फैला रहे है ताकि केन्द्र सरकार अस्थिर हो जाये। जिस प्रकार मुगलों के काल में धर्म को लेकर जब प्रताड़ना होती रही तो उस समय सिख धर्म ने अपने गुरूओं की प्रेरणा से हिन्दू धर्म की रक्षा करने के लिए तलवार उठाई। आज ठीक उसी प्रकार प्रधानमंत्री मोदी जी धर्म के आधार पर हो रही प्रताड़ना को रोकने का प्रयास कर रहे है लेकिन दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार केवल तुष्टिकरण की राजनीति करने में लगी है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close
Close