Politics

रसोई गैस सिलेंडरकी बढ़ी हुई कीमतें तुरंत वापस लेने की मांग को लेकर गुस्साई जनता व कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने श्री सुभाष चोपड़ा के नेतृत्व में शास्त्री भवन पर धरना दिया

नई दिल्ली, 02 जनवरी, 2020- केन्द्र की मोदी सरकार द्वारा रसोई गैस कीमतें बढाकर नए साल में दिए गए मंहगाई के झटके के खिलाफ आज दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री सुभाष चोपड़ा के नेतृत्व में भारी संख्या में मंहगाई से त्रस्त जनता व कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने गैस सिलेंडर के साथ शास्त्री भवन पर हाथों में सरकार विरोधी नारे लिखी तख्तियां लेकर धरना दिया व जोरदार नारेबाजी। धरने पर बैठे लोगों की मांग थी कि तुरंत प्रभाव से केन्द्र सरकार रसोई गैस की बढ़ी हुई कीमतों को वापस ले।

धरने में प्रदेश अध्यक्ष श्री चोपड़ा के अलावा प्रभारी श्री पी.सी चाको, सचिव कुलजीत सिंह नागरा, वरिष्ठ नेता सर्वश्री जय प्रकाश अग्रवाल, मुकेश शर्मा, कृष्णा तीरथ, रमेश कुमार, महाबल मिश्रा, उदित राज, परवेज हाश्मी, जगप्रवेश कुमार, डा0 योगानन्द शास्त्री, किरण वालिया, शिवानी चोपड़ा, जितेन्द्र कुमार कोचर, राजेश लिलौठिया, नसीब सिंह, चौ0 मतीन अहमद, बलराम तंवर, विपिन शर्मा मुख्य रुप से शामिल थे।

श्री सुभाष चोपड़ा ने इस मौके पर गुस्साए लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि 1 सितम्बर को गैस सिलेंडर की कीमत 574 रुपये थी जो आज बढ़कर 714 रुपये हो गई है। उन्होंने कहा कि 5 महीने में घरेलू रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में 140 रुपये की बढ़ोतरी करके मोदी सरकार ने न केवल जनता की कमर तोड़ दी है बल्कि उनका घर का बजट बिगाड़ कर रख दिया है। उन्होंने कहा कि यह बढ़ौतरी जनता से धोखा है और मोदी सरकार के ‘‘सबका साथ सबका विकास’’ नारे की पोल खोलता है। उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस शासन में गैस सिलेंडर 399 रुपये में मिलता था जो आज दिल्ली में सीधा 714 रुपये का हो गया है।
श्री सुभाष चोपड़ा व श्री पीसी चाको ने दिल्ली के मुख्यमंत्री श्री केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा कि आप पार्टी दिल्ली की जनता को यह बताएं कि उन्होंने इस मुददे पर केन्द्र सरकार का विरोध सड़क पर आकर क्यों नही किया? दोनो ने आरोप लगाया कि भाजपा की ‘‘बी’’ टीम आप पार्टी पूरी तरह कुछ मुद्दों पर केन्द्र सरकार का मौन समर्थन करती है जिसे दिल्ली की जनता अब समझ चुकी है। दोनो ने कहा कि प्याज, आलू, लहसन जैसी रोजमर्रा की कीमतों को भी काबू करने में पूरी तरह असमर्थ रही है।

श्री सुभाष चोपड़ा ने केजरीवाल सरकार से यह मांग की है कि वो दिल्ली की जनता को राहत देने के लिए गैस सिलेडर पर 140 रुपये की सब्सिडी देकर लोगों को राहत पहुॅचाऐ। उन्होंने याद दिलाया स्व0 श्रीमती शीला दीक्षित के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में जब केन्द्र सरकार ने रसोई गैस के दाम बढाऐ थे, तब तुरंत दिल्ली सरकार ने सब्सिडी दी थी।

श्री जय प्रकाश अग्रवाल और श्री कुलजीत नागरा ने कहा कि जनता का गला घोटने वाले मोदी सरकार के इस निर्णय से गरीब आदमी बुरी तरह प्रभावित हुआ है क्योंकि वो पहले से ही मंहगाई व आर्थिक मंदी से त्रस्त है। दोनो ने कहा कि यह सरकार जन विरोधी है और जनता का मोह सरकार से भंग हो चुका है।

श्री मुकेश शर्मा ने केन्द्र सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि तुरंत प्रभाव से केन्द्र सरकार ने बढ़ी हुई कीमतें वापस नही ली तो कांग्रेस अपने आंदोलन को और तेज करते हुए दिल्ली में चक्का भी जाम किया जाएगा। श्री शर्मा ने केजरीवाल सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि 140 रुपये की सब्सिडी देने की स्थाई तौर पर घोषणा नही हुई तो श्री केजरीवाल का भी उनके आवास पर कांग्रेस घेराव करेगी। उन्होंने कहा कि भाजपा व आप पार्टी की मिलीभगत के कारण आज दिल्ली न केवल कमरतोड़ मंहगाई की शिकार हुई बल्कि दिल्ली का चहुमुखी विकास भी रुका है

धरने में पूर्व विधायक दर्शन रामकुमार, ब्रहमपाल, जिला अध्यक्ष कैलाश जैन, हरी किशन जिंदल, ए.आर. जोशी, विरेन्द्र कसाना, राजेश चौहान, विष्णु अग्रवाल, प्रदीप शर्मा, जयवीर सिंह नागर, अंकाशा ओला, नीतू वर्मा, खविन्द्र सिंह कैप्टन, रितू सिंह चौहान, रजत मक्कड़, सतीश खटाना, गौरव भाटिया, ईश्वर बागड़ी, सुरेश यादव, पीके मिश्रा, अजय विनायक, शामिल थे।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close
Close