Politics

भाजपा बहादुर दमकलकर्मी परिवारों के साथ खड़ी है – मनोज तिवारी

नई दिल्ली, 2 जनवरी। दिल्ली के पीरागढ़ी के समीप उद्योग नगर में एक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। आग की लपटें इतनी तेज थी कि पलभल में चारों तरफ फैल गई। हादसे के बाद इमारत में जोरदार ब्लास्ट हुआ, जिसकी वजह से फैक्ट्री की इमारत ढह गई। आग बुझाने के दौरान 14 दमकल कर्मियों समेत 18 लोग घायल हुए हैं। आग बुझाने के दौरान एक दमकलकर्मी की मौत हो गई। घटना की सूचना पाते ही भारतीय जनता पार्टी दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष श्री मनोज तिवारी के साथ घटनास्थल का जायजा लेने पीरागढी पहुंचे। घटना स्थल पर उनके साथ प्रदेश मीडिया सह-प्रभारी श्री नीलकांत बक्शी उपस्थित थे।

घटनास्थल पर मौजूद दमकलकर्मियों से मिलने के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुये दिल्ली भाजपा अध्यक्ष श्री मनोज तिवारी ने कहा कि दिल्ली में लगातार हो रही आग की घटनाओं से मैं बहुत आहत हूं। आग की भयंकर लपटों के बीच वीरता से बचाव का काम करने वाले दमकलकर्मी की मुत्यु पर में शोक संतप्त हूं। दिवंगत आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि दुख की इस अपार घड़ी में परिवार को शोक सहन करने की शक्ति दे। दुख की इस घड़ी में दिल्ली भाजपा मृतक व घायलों के परिवार के साथ हर कदम पर खड़ी है।

श्री तिवारी ने कहा कि पीरागढ़ी में लगी भयानक आग के घटना स्थल पर जाकर लोगों का हाल जानने की कोशिश की। आग पर काबू पाने के लिये बहादुर दमकलकर्मियों को बड़ी मशक्कत करनी पड़ी। बिल्डिंग ध्वस्त होने के कारण दमकलकर्मी फंस गए थे और बहादुर दमकलकर्मी ने 15 को बचाया और स्वयं शहीद हो गये। साहस, वीरता, कर्मवीरता और त्याग की प्रतिमूर्ति दमकलकर्मी की शहादत को मैं नमन करता हूं। दिल्ली में आग की बढ़ती घटनाओं को रोकने के लिये कोई भी ठोस उपाय क्यों नहीं किये जा रहे हैं। दिल्ली सरकार को तत्काल सुरक्षा मुहिम शुरू करवानी चाहिए।

श्री तिवारी ने कहा कि आग लगना स्वाभाविक घटना नहीं है इसलिए कारणों को जानकर उनका उपचार करना हमारा पहला कर्तव्य होना चाहिए लेकिन बार बार आग लगना कहीं न कहीं इस ओर इशारा करता है कि सावधानी में कोई कमी हो रही है। नये साल के दूसरे दिन इस तरह की घटना ने मुझे पूरी तरह से हिला दिया है। दमकलकर्मी की मृत्यु दिल्ली के लिए और उनके परिवार के लिए एक बहुत बड़ी क्षति है जिसकी भरपाई कर पाना नामुमकिन है, लेकिन दमकल के जवान की बहादुरी से आज कई जाने बच गई।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close
Close