Entertainment

शेफ तन्वी चंदावरकर बनी पेस्ट्रि क्वीन इंडिया के तीसरे संस्करण की विजेता

शेफ तन्वी चंदावरकर को पेस्ट्री क्वीन का ताज पहनाया गया और वह इटली में होने वाली लेडीज वर्ल्ड पेस्ट्री चैम्पियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी।

दिल्ली , 3 दिसंबर, 2019: पुणे से शेफ तन्वी चंदावरकर ने ‘इंडियन स्कूल ऑफ हॉस्पिटैलिटी’, में होने वाली प्रतियोगिता में पेस्ट्री क्वीन इंडिया 2019 का खिताब दिल्ली के रैडिसन ब्लू होटल में जीता! दो दिवसीय इस तीसरे संस्करण का आयोजन हैमर ग्रुप एंड इटैलियन एक्जिबिशन ग्रुप संजय आनंद ने एपिक्योर के साथ मिलकर, महिला पेस्ट्री कलाकारों की रचनात्मकता और नवाचार को पहचानने और उन्हें एक अंतरराष्ट्रीय मंच पर आगे पहचान दिलाने के उद्देश्य से आयोजित किया।

शेफ तन्वी चंदावरकर ने डॉ। डीवाई पाटिल इंस्टीट्यूट ऑफ होटल मैनेजमेंट (पुणे विश्वविद्यालय) से पहली रैंक के साथ स्नातक किया और आईटीसी हॉस्पिटैलिटी मैनेजमेंट इंस्टीट्यूट में अपना किचन मैनेजमेंट ट्रेनिंग प्रोग्राम पूरा किया। उन्होंने महाराष्ट्र स्टेट इंस्टीट्यूट ऑफ होटल मैनेजमेंट कैटरिंग टेक्नोलॉजी, पुणे से प्रथम श्रेणी के साथ एडवांस कुकरी में अपनी हायर सेकेंडरी कॉलेज परीक्षा पूरी की। उन्होंने आतिथ्य में ऑस्ट्रेलियाई व्यावसायिक शिक्षा और प्रशिक्षण (VET) प्रमाणपत्र 2 और रसोई संचालन में प्रमाणपत्र 2 भी सफलतापूर्वक पूरा किया।

शैफ तन्वी वर्तमान में आईटीसी गार्डेनिया बैंगलोर में जूनियर सूस शेफ के रूप में काम कर रहे हैं, जो पेस्ट्री और चॉकलेट में विशेषज्ञता वाले फेबेल चॉकलेट बुटीक के प्रमुख हैं। पेस्ट्री मेकिंग में उसकी प्रतिभा के अलावा, वह भोजन पर फोटोग्राफी के लिए अपनी स्वभाव के संयोजन के साथ ब्लॉग भी लिखती है, और उसका लेखन फेमिना पत्रिका पुणे फरवरी 2013 संस्करण में चित्रित किया गया था।

इस दो दिवसीय प्रतियोगिता में इस वर्ष कुछ बेहतरीन प्रतियोगियों का पंजीकरण हुआ। कंटेस्टेंट्स शेफ तन्वी चंदावरकर, आईटीसी गार्डेनिया बैंगलोर में जूनियर सूस शेफ, शेफ यूरेका अराउजो पेस्ट्री आर्ट्स इंडिया की सीनियर पेस्ट्री शेफ है और 2017 की पेस्ट्री क्वीन इंडिया रही हैं। शेफ शिखा चिकनीवाला शिकागो के फ्रेंच पेस्ट्री स्कूल L’Art de la Pâtisserie से स्नातक हैं। वह लामौर पाटीसेरी वडोदरा की संस्थापक हैं और दिल्ली बकेहाउस से इशिका सराफ ने खिताब जीतने के लिए एक दूसरे के साथ प्रतिस्पर्धा की है।

इस वर्ष प्रतियोगिता का विषय “लियोनार्डो दा विंची” था जिसे मीठी चीजें या चॉकलेट शोपीस के माध्यम से चित्रित किया जाना था। प्रतिभागियों को शेफ परविंदर सिंह बाली, कॉरपोरेट शेफ लर्निंग एंड डेवलपमेंट, द ओबेरॉय सेंटर ऑफ लर्निंग एंड डेवलपमेंट, शेफ अविजीत घोष, कॉर्पोरेट पेस्ट्री शेफ, होटल लीलावेंटक्चर लिमिटेड, शेफ मनीषा भसीन, एक्जीक्यूटिव कॉरपोरेट शेफ आईटीसी होटल्स और शेफ अरविंद प्रसाद, शिक्षाविदों के निदेशक, व्हिटसेप्स इंटरनेशनल स्कूल ऑफ पेस्ट्री, बेंगलुरु के प्रमुख निर्णायक सदस्यों ने जज किया।

विजेता को जनवरी 2021 में इटली के सिगिप में आयोजित होने वाली लेडीज वर्ल्ड पेस्ट्री चैंपियनशिप में प्रतिस्पर्धा के लिए प्रशिक्षण दिया।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close
Close