India

आप पार्टी के रिपोर्ट कार्ड को श्री सुभाष चोपड़ा ने छलावा रिपोर्ट करार दिया।

नई दिल्ली-24 दिसम्बर 2019- दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री सुभाष चोपड़ा ने कहा है कि राजधानी में आम आदमी पार्टी की सरकार केवल विज्ञापन वाली सरकार बनकर रह गई है तथा इस सरकार ने 200 यूनिट बिजली सबसिड़ी देने के नाम पर न केवल बड़ा घोटाला किया है बल्कि बिजली कम्पनियों को हजारों करोंड़ो रूपऐ का लाभ पहुंचाया है। उन्होने कहा कि 5 वर्ष पहले दिल्ली की जनता से किए गए वायदों को पूरा करने की बजाऐ कांग्रेस शासन में दिल्ली के चहुमुखी विकास के लिए शुरू की गई योजनाओं को भी ठप कर दिया गया है। श्री चोपड़ा आज मुख्यमंत्री श्री अरविन्द केजरीवाल द्वारा जारी की गई आप पार्टी सरकार के रिपोर्ट कार्ड पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त कर रहे थे।

श्री चोपड़ा ने केजरीवाल सरकार को आडे़ हाथों लेते हुऐ पूछा कि यदि सरकार का रिपोर्ट कार्ड इतना ही अच्छा है तो चुनाव में हार के डर से भयभीत आप पार्टी ने राजनैतिक रणनीतिकार प्रशान्त किशोर की कम्पनी आइ-पैक से अनुबन्ध क्यों किया है] उन्होंने कहा कि सच यह है कि श्री केजरीवाल ने जिन दस बिन्दुओं पर रिपोर्ट दी है] उनमें से अधिकांश में पूरी तरह जनता को गुमराह करने वाले आकड़े दिए गए है या फिर झूठ बोला गया है। उन्होंने पूछा कि 5 साल में डी.टी.सी. की बसें क्यों नहीं लाई गई] 5वें साल ही वाई-फाई हाटस्पोट व सी.सी.टी.वी. की याद क्यों आई?

श्री चोपड़ा ने तंज कसते हुऐ कहा कि क्या कारण है कि दिल्ली में 500 नऐ स्कूल खोलने का वायदा करने वाली सरकार ने जमीन उपलब्ध होने के वावजूद भी नऐ स्कूल नहीं बनाऐ। उन्होंने यह भी पूछा कि दिल्ली में 20 नऐ कालेज बनाने का वायदा करने वाली आप पार्टी की सरकार ये बताऐ कि दिल्ली में एक भी नया कालेज क्यों नही खोला गया। उन्होंने कहा कि 14 से अधिक नऐ सरकारी अस्पताल बनाने के लिए जमीन उपलब्ध होने के वावजूद भी नऐ अस्पताल क्यों नहीं बनाऐ गए।

श्री मुकेश शर्मा ने कहा कि दिल्ली के अनाधिकृत कालोनियों के मामलें में रिपोर्ट में 8000 करोड़ रूपऐ उनके विकास पर खर्च किए जाने की बात सच से परे है। उन्होंने आरोप लगाया कि इसमें से अधिकांश राशि भ्रष्टाचार के भेट चढ़ गई है जिसकी जांच जरूरी है, कालोनियों मे सड़के टूटी पड़ी है या तो नालियों में गन्दा पानी सड़ रहा है या फिर गन्दे पानी के निकासी का इन्तेजाम नही किया गया है। श्री शर्मा ने यह भी कहा कि अनाधिकृत कालोनियो में सीवर डाले जाने का काम कांग्रेस शासन काल मे ही शुरू हो गया था।

श्री मुकेश शर्मा ने घोषण की है कि प्रदेश अध्यक्ष श्री सुभाष चोपड़ा आप पार्टी के 70 बिन्दुओं पर एक पोस्ट मार्टम रिपोर्ट जारी करेंगे। जिसमें विस्तार से इस सरकार के झूठ की पोल खोली जाऐगी।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close
Close