News

अरूधंती राय के भाषण के विरूद्ध पुलिस में शिकायत

नई दिल्ली। लेखिका अरूंधती राय द्वारा जामिया यूनिवर्सिटी में छात्रों को संबोधित करते हुए अपने भाषण में जनगणना के लिए सरकारी कर्मचारियों को अपना गलत नाम व पता बताने का परामर्श देने पर उनके विरूद्ध राष्ट्रद्रोह की कड़ी धाराओं के अंर्तगत मुकद्दमा दर्ज कर उसे तत्काल गिरफ्तार करने की मांग की गई है।
दिल्ली के पुलिस आयुक्त को भेजे गए अपने शिकायती पत्र में यूनाईटेड हिन्दू फ्रंट के अंतर्राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष एवं भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता श्री जय भगवान गोयल ने कहा है कि अरूंधती राय अपने बड़बोले वक्तव्य देने के लिए प्रसिद्ध है। मोदी जी का विरोध करने के नाम पर आम लोगों को सरकारी कर्मचारियों के विरूद्ध भड़काते हुए उन्हें अपना नाम 80 दशक के दुर्दात अपराधियों रंगा बिल्ला बताना व पता 7, रेस कोर्स (प्रधानमंत्री का निवास स्थान) बताने की अपील करना अत्यंत निदंनीय बताते हुए श्री गोयल ने अरूंधती राय को एक सफेद पोश आतंकवादी बताया। श्री गोयल ने कहा कि जनगणना एक साधारण परंतु आवश्यक प्रक्रिया है। इस सरकारी कामकाज के विरूद्ध एक साजिश के तहत जनसाधारण को भड़काना एक अशोभनीय कृत्य है। राय के वक्तव्य को देश विदेश के टी.वी. चेनल व समाचार पत्रों में प्रसारित एवं प्रकाशित किया गया है जिससे राष्ट्रवादी नागरिकों की भावनाएं आहत तो हुई है इसके साथ ही देश की प्रतिष्ठा को भी आघात पहुंचा है।
श्री गोयल ने अरूंधती राय के विरूद्ध राष्ट्रद्रोह की संगीन धाराओं के अंर्तगत मुकद्दमा दर्ज करने व उन्हें अविलम्ब सलाखों के पीछे डालने की मांग की है।
पत्र की प्रति केन्द्रीय गृहमंत्री श्री अमित शाह, उपराज्यपाल श्री अनिल बैजल, जिला शाहदरा के पुलिस उपायुक्त एवं शाहदरा के थाना प्रभारी को भी भेजी गई है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close
Close