Politics

केन्द्र की भाजपा सरकार मंहगाई को रोकने में पूरी तरह नाकाम रही है।- सुभाष चोपड़ा

नई दिल्ली, 1 जनवरी, 2019 – दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री सुभाष चोपड़ा ने आज केन्द्र की भाजपा सरकार पर मंहगाई को रोकने में नाकाम रहने का आरोप लगाते हुए कहा कि केन्द्र सरकार ने नव वर्ष पर रसोई गैस की कीमतों में एक सिलेंडर पर 19 रुपये का इजाफा करके यह साबित कर दिया है कि भाजपा पूरे तरीके से न केवल जनविरोधी है बल्कि केन्द्र सरकार द्वारा लगातार लिए जा रहे गलत फैसलों से गरीब आदमी की कमर टूट रही है। उन्होंने रसोई गैस की बढ़ी हुई कीमतों को तुरंत वापस लेने की मांग की।

श्री चोपड़ा ने कहा कि केन्द्र सरकार मंहगाई रोकने व आर्थिक मंदी को समाप्त करने के मोर्चे पर पूरी तरह विफल रही है। उन्होंने यह भी कहा कि सरकार के तमाम प्रयासों के बावजूद प्याज की कीमतों का कम न होना यह साफ दर्शाता है कि सरकार की मंहगाई को रोकने में कोई रुचि नही है। उन्होंने रसोई गैस सिलेंडरों की बढ़ी कीमतों पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि इससे आम आदमी के बजट पर सीधा प्रभाव पडेगा। श्री चोपड़ा ने यह भी कहा कि व्यवसायिक इस्तेमाल में आने वाले सिलेंडर की कीमतों में भी भारी इजाफा किया गया है। जिसके चलते बाजार में मिलने वाली चाय व अन्य खाने पीने की वस्तुओं के दाम भी तेजी से बढ़ेंगे। उन्होंने कहा कि बेरोजगारी झेल रहे लोगों के लिए इस कमरतोड़ मंहगाई में अपना खर्च चलाना भी मुश्किल हो रहा है।

वरिष्ठ नेता व मुख्य प्रवक्ता श्री मुकेश शर्मा ने कहा कि पार्टी ने बढ़ी हुई रसोई गैस की कीमतों व आवश्वयक वस्तुओं की लगातार बढ़ रही कीमतों के लिए जिम्मेदार केन्द्र की भाजपा सरकार की कड़ी निंदा करते हुए ऐलान किया कि कल दोपहर 2 बजे शास्त्री भवन पर श्री सुभाष चोपड़ा के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ता धरना देंगे। श्री शर्मा ने केन्द्र की भाजपा सरकार की रसोई गैस कीमते बढ़ाने के लिए आलोचना करते हुए कहा कि भाजपा जब-जब देश में शासन में आई है, मंहगाई बढ़ती है क्योंकि उनकी रुचि केवल पूंजीपतियों का विकास करने में है। आम आदमी को राहत देने में भाजपा की कोई रुचि नही है।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close
Close