News

जैन सोशल ग्रुप इंटरनेशनल फेडरेशन की दिल्ली शाखा का शपथ ग्रहण समारोह

जैन सोशल ग्रुप इंटरनेशनल फेडरेशन की दिल्ली शाखा का शपथ ग्रहण समारोह छत्तरपुर में हर्षोल्लास के साथ संपन्न हुआ। 400 से ज़्यादा लोगों ने इस कार्यक्रम में भाग लिया ।JSG लगभग 60000 सदस्य और 450 शाखा के साथ देश विदेश में कार्य करती है। अनेक महानुभावों की उपस्थिति में सीए श्री अभय चण्डालिया ने नए सत्र के अध्यक्ष पद की शपथ ली। नवनिर्वाचित अध्यक्ष के रूप में श्री चण्डालिया ने जैन एकता पर बल देते हुये सभी को मिलजुल कर समाज उत्थान एवं समाज सेवा के लिए आगे आने का आह्वान किया। उन्होंने युवाओं एवं महिलाओं को महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां सौंपकर उनको समाज सेवा एवं समाज उत्थान के महत्वपूर्ण कार्यों में जोड़ने का संकल्प दोहराया।भारी संख्या में उपस्थित जैन समुदाय के विशिष्ट जनों ने करतल ध्वनि के साथ उनके आह्वान का स्वागत किया और जे-एस-जी से जुड़कर संस्था के सभी कार्यक्रमों में सहयोगिता का आश्वासन दिया। संस्थापक अध्यक्ष श्री हरीश चौधरी एवं सभी कार्यकारिणी सदस्यों ने श्री चंडालिया को अध्यक्षीय पदभार ग्रहण करने पर शुभकामनायें दी और पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया।
जैन सोशल ग्रुप एक अंतराष्ट्रीय संस्था है और भारत के बिभिन्न राज्यों में तथा विश्व के अनेक देशों में समाज सेवा के उन्कृष्ट कार्यक्रमों के लिए अपनी विशिस्ट पहचान रखती है।
उपस्थिन सदस्यों तथा मेहमानों के लिए अनेक मनोरंजक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। सांस्कृतिक कार्यक्रम के पश्चात स्वादिष्ट राजस्थानी व्यंजनों से सजे भोजन के मनमोहक स्टाल ने सभी की भरपूर प्रशंसा बटोरी।

*जैन सोशल ग्रुप द्वारा की जाने वाली गतिविधियाँ:*

• समाज सेवा हेतु ब्लड डोनेशन कैंप (रक्तदान शिविर), कृत्रिम अंग प्रत्यारोपण, स्वास्थ्य परीक्षण शिविर, प्राकृतिक विपदाओं पर मदद, नेत्रदान, देहदान संकल्प पत्र, मिशन जलधारा, बंधुत्व संस्कार, युवक – युवती परिचय सम्मेलन।
कल्पवृक्ष योजना आदि अनेक योजनाएं जो जैन परिवार को जोड़ने में सहायक व सहायतार्थ।
•विभिन्न मत मान्यताओं वाले जैनियों का एक मंच पर स्थापित करने का प्रयास।

नए सत्र के कार्यकारी समिति के सदस्यों की सूची इस प्रकार:
अभय चंडालिया (अध्यक्ष)
मनमोहन जैन (उपाध्यक्ष)
अभिषेक जैन (उपाध्यक्ष)
धीरज मेहता (सचिव)
अदीप वीर जैन (संयुक्त सचिव)
जितेन्द्र जैन (कोषाध्यक्ष)
विनीत जैन (संयुक्त कोषाध्यक्ष )

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close
Close