News

जनसंख्या नियंत्रण कानून लाओ: विष्णु गुप्ता

प्रधानमंत्री को लिखा पत्र

जनसंख्या नियंत्रण कानून इसी मानसून सत्र में पारित किया जाए व कानून का पालन न करने वालो का वोटिंग राइट खत्म किया जाए : हिन्दू सेना

विश्व जनसंख्या दिवस के उपलक्ष पर हिंदू सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री विष्णु गुप्ता ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर देश में कड़ा जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाया जाने की मांग की!
पत्र मैं श्री विष्णु गुप्ता ने कहा देश में बढ़ती आबादी और घटते संसाधन के मद्देनजर प्रभावी जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाया जाना चाहिए यह आज के समय की मांग है जनसंख्या विस्फोट के कारण संसाधनों पर दबाव बढ़ा है जिसके कारण न सिर्फ बेरोजगारी बढ़ी है बल्कि हर स्थान पर भीड़ ही भीड़ दिखती है। गतवर्ष 1951 में देश की आबादी 10 करोड़ 38 लाख थी जो वर्ष 2011 में बढ़कर 121 करोड़ के पार पहुंच गयी और वर्ष 2025 तक इसके बढ़कर 150 करोड़ के पार पहुंचने का अनुमान है। उन्होंने कहा कि जनसंख्या गुनांक में बढ़ती है जबकि संसाधनों में बहुत कम बढोतरी होती है।

श्री गुप्ता ने कहा मननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 15 अगस्त 2019 को लाल किले से अपने भाषण मैं बढ़ती जनसंख्या पर चिंता जाहिर की व संकेत दिए की सरकार जल्दी जनसंख्या नियंत्रण कानून ला सकती है लेकिन 1 साल बीत रहा है अब तक इसका मसौदा तैयार नहीं किया गया ! देश में जनसंख्या नियंत्रण कानून की बहुत जबरदस्त मांग उठ रही है आपकी सरकार के कई मंत्री और कई सांसद व साधु संत व आम लोग सहित संघ प्रमुख मोहन भगवान जी भी इस मुद्दे पर चिंता जाहिर करते हुए जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग कर रहे हैं

हिंदू सेना ऐसा जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग करती है जिसमें सरकार को ऐसा जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाना चाहिए जो ‘हम दो हमारे दो’ पर आधारित हो और पालन नहीं करने वालों को हर तरह की सरकारी सुविधाओं से न सिर्फ वंचित किया जाना चाहिए बल्कि उनको वोट डालने का अधिकार खत्म करना चहिए व उन्हें किसी भी प्रकार के चुनाव लड़ने से वंचित रखना चाहिए।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close
Close