Religion

राम मंदिर निर्माण के आरम्भ पर विहिप कार्याध्यक्ष का बधाई संदेश:

 नई दिल्ली अगस्त 5, 2020। विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के केन्द्रीय कार्याध्यक्ष एडवोकेट श्री आलोक कुमार ने सभी देशवासियों तथा विश्वभर के रामभक्तों को भगवान श्रीराम की जन्मभूमि पर भव्य मंदिर के निर्माण कार्य के शुभारम्भ पर हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं दी हैं। अपने शुभ कामना संदेश में श्री आलोक कुमार ने कहा है कि लगभग पांच शताब्दियों के सतत् संघर्ष, असंख्य बलिदानों तथा सात दशकों की कानूनी लड़ाई के बाद आई इस शुभ-घड़ी को साक्षात अपने नेत्रों से देख कर हम सभी आज भाव विव्हल हैं। यह सब भगवत् कृपा, पूज्य संतों-महापुरुषों के आशीर्वाद तथा मार्ग दर्शन के अतिरिक्त विश्व भर के रामभक्तों के पुरुषार्थ के कारण ही सम्भव हो सका है। अब हमें भगवान् श्री राम के आदर्शों व जीवन चरित को जन-जन में उतारना होगा जिससे भारत में रामत्व की पुनर्स्थापना हो सके।

        श्री आलोक कुमार ने कहा कि आज श्रीराम जन्मभूमि पर हुए इस ऐतिहासिक महापर्व में एकत्र दुनियाभर के श्रेष्ठ आध्यात्मिक संतों, महा-पुरुषों के साथ विभिन्न मत-पन्थ-सम्प्रदायों के धर्म गुरुओं व सामाजिक कार्यकर्ताओं के एक साथ दर्शन का दृश्य भी अनूठा व अविस्मरणीय था।

        मंदिर निर्माण प्रारम्भ की खुशी में आज सम्पूर्ण भारत ही नहीं अपितु, विश्व भर में दीपावली मनाई जा रही है। मुझे पूर्ण विश्वास है कि जन्मभूमि पर उपस्थित प्रत्येक आगंतुक के साथ विश्वभर के राम भक्त अब भगवान के दर्शन को जन-जन तक पहुंचाने में अपने-अपने तरीके से योगदान देंगे। 

        विहिप कार्याध्यक्ष ने यह भी कहा कि अब हमें पृथ्वी पर रामत्व की स्थापना के लिए अग्रसर होकर देश से दरिद्रता, अस्वस्थता, विषमता, अशिक्षा व वेरोजगारी को मिटाकर सबको रोटी, कपडा और मकान के साथ शिक्षा व रोजगार हेतु जुटना होगा।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close
Close