Politics

करावल नगर में बनेगा 5 एकड़ का पार्क एवं कल्याण मंडप – मनोज तिवारी

नई दिल्ली, 7 दिसंबर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एवं उत्तर पूर्वी दिल्ली के सांसद श्री मनोज तिवारी ने कहा है कि करावल नगर की डीडीए की खाली पड़ी जमीनों पर लगभग 5 एकड़ जमीन पर पार्क एवं लगभग 3126 वर्ग मीटर का कल्याण मंडप बनाया जाएगा लगभग 5 एकड़ में बनने वाले पार्क में पैदल चलने के लिए पाथ-वे योगा केंद्र एवं ओपन एयर जिम बैठने के लिए स्टील की बेंच और डस्टबिन लगाए जाएंगे। वहीं कल्याण मंडप में क्षेत्र के लाखों लोगों को शादी बारात एवं सार्वजनिक सामाजिक कार्यक्रमों को करने के लिए सुलभ स्थान मिल सकेगा। उन्होंने बताया कि घनी आबादी वाले करावल नगर विधानसभा क्षेत्र में सुबह और शाम की सैर करने के लिए हजारों की संख्या में लोग अपने घरों से कई किलोमीटर दूर चल कर गढ़ी मांडू गांव एवं सिग्नेचर ब्रिज के आसपास बने छोटे-मोटे पार्कों में जाते हैं या फिर सड़कों पर ही स्वास्थ्य लाभ के लिए सुबह शाम की सैर करते हैं। जिससे कई प्रकार की दुर्घटनाओं का खतरा बरकरार रहता है। वहीं क्षेत्र में रहने वाले हजारों गरीब एवं मध्यम वर्गीय परिवारों के सामने शादी ब्याह करने के लिए कोई स्थान न होने के कारण एक बड़ी समस्या रहती है। पार्क एवं कल्याण मंडप बनने से इन दोनों समस्याओं से क्षेत्र की बड़ी आबादी को राहत व सुगम व्यवस्था और क्षेत्र को एक विकास कार्य मिलेगा।

श्री मनोज तिवारी ने कहा कि हमें उत्तर पूर्वी दिल्ली संसदीय क्षेत्र के रूप में एक ऐसा अति पिछड़ा क्षेत्र मिला जिसकी दशकों तक जनप्रतिनिधियों ने उपेक्षा की। बुनियादी सुविधाओं के नाम पर वादे कर चुनाव जीता लेकिन चुनाव जीतने के बाद क्षेत्र में जो विकास कार्य होना चाहिए था वह नहीं किया गया। पहले कांग्रेश और फिर आम आदमी पार्टी की सरकार ने हमेशा ही करावल नगर विधानसभा क्षेत्र को उपेक्षित दृष्टि से देखा। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में खाली पड़ी सरकारी जमीनों की जानकारी निकाल कर एक-एक कर उन पर क्षेत्र की आकांक्षाओं एवं जरूरत के अनुसार विकास कार्य कराए जा रहे हैं। आने वाले समय में इस तरह की कई जन सुविधाएं जनता को समर्पित की जाएंगी।

इन दोनों विकास कार्यों की पैरवी करने वाले भाजपा मीडिया विभाग के प्रदेश सह प्रमुख श्री आनंद त्रिवेदी ने बताया की क्षेत्र के हजारों लोगों द्वारा सोशल मीडिया एवं सामाजिक कार्यक्रमों में पहुंचने के दौरान कई बार यह मामला सांसद श्री मनोज तिवारी जी के समक्ष उठाया गया जिस पर स्वत संज्ञान लेते हुए। उन्होंने यह दोनों समस्याएं दिल्ली विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष श्री तरुण कपूर के समक्ष रखें। जिस पर करावल नगर क्षेत्र का दौरा कर श्री तरुण कपूर ने अधिकारियों से जमीनों की जानकारी ली और चयनित जमीन पर पार्क एवं मंडप बनाने का आदेश दिया। जिस पर डीडीए के अधिकारियों ने कार्यवाही शुरू कर दी है और शीघ्र ही दोनों विकास कार्यों पर काम शुरू कर दिया जाएगा।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close
Close